Crime

जमशेदपुर में मां ने बेटी को बेचा: नाबालिग की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू की

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड: पूर्वी सिंहभूम जिला स्थित जमशेदपुर के सोनारी क्षेत्र से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां एक मां द्वारा अपनी नाबालिग बेटी को ओडिशा में बेचने की घटना का खुलासा हुआ है। मामला तब प्रकाश में आया जब पीड़िता किसी तरह भागकर अपने घर पहुंची और थाने में जाकर अपनी मां के खिलाफ लिखित शिकायत की।

सोनारी खूंटाडीह निवासी 17 वर्षीय नाबालिग ने अपनी शिकायत में बताया कि उसकी मां का कदमा निवासी बसंत साहू के साथ अवैध संबंध है। पीड़िता के पिता ने कई बार समझाने की कोशिश की, परंतु मां ने बसंत साहू के साथ मिलकर पिता को झूठे मामले में फंसाकर जेल भिजवा दिया। इस दौरान, मां ने बसंत साहू के साथ शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाया और विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी। बसंत साहू ने जबरदस्ती शारीरिक संबंध भी बनाया।

करीब 20 दिन पहले, पीड़िता की मां ने बसंत साहू के साथ मिलकर उसे ओडिशा के एक व्यक्ति के पास बेच दिया। उक्त व्यक्ति शादीशुदा था, लेकिन उसकी कोई संतान नहीं थी और वह संतान चाहता था। इस व्यक्ति ने पीड़िता को बंधक बनाकर मारपीट की। बीते 3 जून को, पीड़िता किसी तरह उस घर से भाग निकली और ट्रेन से टाटानगर स्टेशन पहुंची। वहां से वह सोनारी में अपने दादी के पास पहुंची।

पीड़िता ने थाने में अपनी मां और बसंत साहू पर सख्त कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने शिकायत के बाद मामले की जांच शुरू कर दी है। इस गंभीर मामले ने समाज को झकझोर कर रख दिया है और पीड़िता के लिए न्याय की मांग की जा रही है।

Related Posts