Regional

स्व. ब्रह्मेश्वर मुखिया की पुण्यतिथि पर ब्रह्मर्षि विकास मंच ने आयोजित किया रक्तदान शिविर

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड: पूर्वी सिंहभूम जिला स्थित जमशेदपुर में ब्रह्मर्षि विकास मंच ने रविवार को स्व. ब्रह्मेश्वर मुखिया की पुण्यतिथि के अवसर पर एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया। यह शिविर बारीडीह क्लब हाउस, चूना भट्ठा मैदान में आयोजित किया गया। शिविर का उद्घाटन सुबह नौ बजे हुआ और यह शाम पांच बजे तक चला।

ब्रह्मर्षि विकास मंच के अध्यक्ष राम प्रकाश पांडेय ने शिविर का उद्घाटन करते हुए कहा कि आज के समय में जब इतनी तेज गर्मी पड़ रही है, तो रक्त की आवश्यकता और भी बढ़ जाती है। इसी कारण से मंच ने स्व. ब्रह्मेश्वर मुखिया की पुण्यतिथि पर इस रक्तदान शिविर का आयोजन किया।

 

 

शिविर में बड़ी संख्या में शहर के विभिन्न कोनों से लोग शामिल हुए। ब्रह्मर्षि विकास मंच ने सभी रक्तदाताओं का आभार व्यक्त करते हुए उन्हें प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। रक्तदाताओं की सुविधा के लिए मंच की ओर से सुबह के नाश्ते और दोपहर के भोजन की व्यवस्था भी की गई थी। जमशेदपुर ब्लड बैंक की देखरेख में आयोजित इस रक्तदान शिविर में कुल 87 यूनिट रक्त संग्रहित किया गया। हालांकि, कई लोग हीमोग्लोबिन की कमी के कारण रक्तदान नहीं कर पाए।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से ब्रह्मर्षि विकास मंच के अध्यक्ष राम प्रकाश पांडेय, उपाध्यक्ष विजय नारायण सिंह, महासचिव योगेन्द्र मउआर, एडवोकेट अमरेंद्र कुमार शर्मा, ब्रजेश सिंह, मुकेश शर्मा, मंत्री श्रीनिवास ठाकुर, रंजीत सिंह, मनोज ठाकुर, उपेन्द्र चौधरी, सुधीर कुमार सिंह, संजीव ओझा, कामेश्वर तिवारी, संजय राय, प्रमोद ठाकुर, शंभू शर्मा, रविन्द्र सिंह, धर्मेन्द्र कुमार, धीरेन्द्र कुमार, विरेन्द्र कुमार सिंह, जितेन्द्र कुमार सिंह, संजय पांडे, प्रभाकर, संतोष मिश्रा, सतीश कुमार, संजय सिंह, कुंदन कुमार दीक्षित, अर्जुन कुमार सिंह, कृष्णनंदन सिंह, सुरेन्द्र प्रसाद सिंह, जनसेवक परिषद के चंद्रशेखर सिंह, और जिला तथा क्षेत्रीय कमिटी के अन्य सदस्य उपस्थित थे।

कार्यक्रम का सफल आयोजन और रक्तदान शिविर में लोगों की भागीदारी ने इस प्रयास को सफल बनाया और इस नेक कार्य से समाज में सकारात्मक संदेश पहुंचा।

Related Posts