Crime

रांची: जमीन कारोबारियों से रंगदारी वसूलने वाले पीएलएफआई नक्सली गिरफ्तार

न्यूज़ लहर संवाददाता
*झारखंड: राजधानी रांची में जमीन कारोबारी इन दिनों पीएलएफआई (पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया) संगठन के निशाने पर हैं। इसका खुलासा उस वक्त हुआ जब पीएलएफआई के एरिया कमांडर विजय बक्शी समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया। ये सभी पीएलएफआई संगठन से जुड़े हैं और हाल के दिनों में संगठन को मजबूत करने के इरादे से जमीन कारोबारियों से रंगदारी की मांग कर रहे थे।

 

रांची पुलिस की टीम ने इनके पास से दो पिस्टल जब्त की है। इस बात की पुष्टि एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने की। उन्होंने बताया कि सभी पीएलएफआई नक्सली नगड़ी इलाके से गिरफ्तार हुए हैं। फिलहाल सभी से पूछताछ चल रही है और जल्द ही प्रेसवार्ता कर पूरे मामले की जानकारी पत्रकारों को दी जाएगी।

*जमीन कारोबारियों ने एसएसपी से मिलकर की थी शिकायत*

जानकारी के अनुसार नगड़ी, रिंग रोड इलाके में काम करने वाले जमीन कारोबारियों को इन दिनों लेवी को लेकर लगातार कॉल आ रहे थे। परेशान कारोबारियों ने इस मामले की जानकारी रांची के एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा को दी। एसएसपी के निर्देश पर एक एसआईटी (स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम) का गठन हुआ। टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इस कार्रवाई में थाना पुलिस के अलावा एसएसपी की क्यूआरटी (क्विक रिएक्शन टीम) टीम भी शामिल थी।

Related Posts