Education

नीट परीक्षा में गड़बड़ी के विरोध में युवा कांग्रेस का प्रदर्शन, पुनः परीक्षा की मांग*

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड: पूर्वी सिंहभूम जिला स्थित जमशेदपुर के उपायुक्त कार्यालय में नीट परीक्षा में गड़बड़ी के विरोध में सोमवार को पूर्वी सिंहभूम जिला युवा कांग्रेस कमेटी के सदस्यों ने जिला अध्यक्ष नीरज सिंह के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने मांग की कि नीट परीक्षा को रद्द कर पुनः आयोजित किया जाए।

युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव राकेश साव ने बताया कि 5 मई को नीट की परीक्षा आयोजित की गई थी, जिसका परिणाम 14 जून को घोषित होना था। हालांकि, परीक्षा के दौरान पेपर लीक होने का मामला सामने आया था। इसके बावजूद, लोकसभा चुनाव के मतगणना के दौरान ही 4 जून को परिणाम घोषित कर दिया गया, जिसके बाद छात्रों ने विरोध किया।

कमेटी ने इस संदर्भ में राष्ट्रीय टेस्टिंग एजेंसी (NTA) से अपील की है कि छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए नीट यूजी 2024 की परीक्षा को रद्द कर पुनः आयोजित किया जाए। प्रदर्शनकारियों ने उपायुक्त के माध्यम से एक प्रतिलिपि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्रालय, शिक्षा मंत्रालय और राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी को भी भेजी है। उनका कहना है कि छात्रों के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए यह कदम आवश्यक है।

Related Posts