Regional

जगन्नाथ मंदिर के चारों द्वार श्रद्धालुओं के लिए खोले गए, ओडिशा CM मोहन माझी ने सत्ता संभालते ही पूरा किया पहला चुनावी वादा

न्यूज़ लहर संवाददाता
भुवनेश्वर: ओडिशा की भाजपा सरकार के आते ही राज्य के विकास के लिए काम शुरू हो गया है। मोहन माझी ने अपनी पहली कैबिनेट बैठक में कुछ बड़े फैसला लिए हैं। गुरुवार सुबह हुई इस बैठक में सीएम ने पुरी में श्री जगन्नाथ मंदिर के सभी चार द्वारों को फिर से खोलने का फैसला किया है। आज ही चारों द्वार खोले जाएंगे। जिसके लिए वह खुद भी पुरी पहुंच गए हैं।

ओडिशा के सीएम मोहन चरण माझी जगन्नाथ मंदिर पहुंच गए हैं। जहां श्रद्धालुओं के लिए चारों द्वार खोले जाने हैं। पुरी के सांसद संबित पात्रा, बालासोर के सांसद प्रताप चंद्र सारंगी और पार्टी के अन्य मंत्री और नेता भी यहां मौजूद हैं। न्यूज एजेंसी ANI ने इसका वीडियो भी शेयर की है।

दरअसल, मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने राज्य सचिवालय लोक सेवा भवन में अपने मंत्रियों की एक बैठक बुलाई थी। इस बैठक में उन्होंने कहा, “राज्य सरकार ने सभी मंत्रियों की मौजूदगी में कल सुबह पुरी जगन्नाथ मंदिर के सभी चार गेट को फिर से खोलने का फैसला किया है। अब भक्त सभी चार द्वारों से मंदिर में प्रवेश कर सकेंगे।”

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि मंदिर के सभी गेट खोलना भाजपा के चुनावी घोषणापत्र के वादों में से एक था, जिसे अब वह पूरा कर रहे हैं। बाकी गेट बंद होने से भक्तों को काफी परेशानी हो रही थी। इसलिए अब सभी गेट खोलने का फैसला किया गया है। बता दें कि बीजेडी की पिछली सरकार ने कोविड-19 महामारी के बाद से मंदिर के चारों गेट बंद कर रखे थे। भक्त केवल एक द्वार से ही मंदिर में आ पा रहे थे। जिसे देखते हुए लंबे समय से सभी द्वार खोलने की मांग हो रही थी।

साथ ही मंदिर के संरक्षण और इसे बेहतर बनाए रखने के लिए 500 करोड़ रुपये का एक फंड भी बनाया जाएगा। सीएम मोहन चरण माझी और उनके मंत्रिमंडल ने यह फैसला लिया है। ऐसे में मंदिर का अब और भी खास तरीके से विकास हो सकता है। साथ ही इसके संरक्षण के लिए और भी कई कदम उठाए जा सकते हैं ।

Related Posts