National

*मोदी सरकार का आतंकवाद पर प्रहार, जम्मू-कश्मीर के दो और संगठनों पर लगाया बैन*

न्यूज़ लहर संवाददाता
नई दिल्ली:भारत सरकार का जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ अभियान लगातार जारी है। केंद्र सरकार ने वहां के दो और संगठनों पर बैन लगाकर आतंकवाद पर नकेल कसने की कोशिश की है। मुस्लिम कॉन्फ्रेंस जम्मू-कश्मीर (सुमजी गुट) और मुस्लिम कॉन्फ्रेंस जम्मू-कश्मीर (भट गुट) पर यह कार्रवाई की गई है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा कि आतंकी नेटवर्क पर बिना किसी सख्ती के प्रहार करते हुए सरकार ने मुस्लिम कॉन्फ्रेंस जम्मू और कश्मीर (सुमजी गुट) और मुस्लिम कॉन्फ्रेंस जम्मू और कश्मीर (भट गुट) को गैरकानूनी संघ घोषित कर दिया है। ये संगठन देश की संप्रभुता और अखंडता के खिलाफ गतिविधियों में शामिल रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार आतंकवाद को उखाड़ फेंकने के लिए प्रतिबद्ध है और गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल किसी भी व्यक्ति को गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

इस बैन के तहत इन संगठनों के सभी गतिविधियों पर रोक लगा दी गई है और इनके सदस्यों की संपत्ति जब्त करने के आदेश दिए गए हैं। सरकार का यह कदम यह स्पष्ट करता है कि आतंकवाद के खिलाफ कोई भी ढील बर्दाश्त नहीं की जाएगी और राष्ट्र की सुरक्षा के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में केंद्र सरकार ने पिछले कुछ वर्षों में आतंकवाद के खिलाफ कई कठोर कदम उठाए हैं। धारा 370 हटाने के बाद से ही जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए कई कदम उठाए गए हैं। इस बैन के साथ ही सरकार ने यह स्पष्ट संदेश दिया है कि राष्ट्र की सुरक्षा और अखंडता से समझौता नहीं किया जाएगा और आतंकवादी तत्वों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी।

Related Posts