National

पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में ट्रेन हादसा, कंचनजंगा एक्सप्रेस से टकराई मालगाड़ी, कई बोगियां पलटीं*

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

पश्चिम बंगाल : न्यू जलपाईगुड़ी में बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है।मालगाड़ी ने सियालदाह जाने वाली कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर लगने से कंचनजंगा एक्सप्रेस की कई बोगियां पटरी से उतर गईं। पांच से छह लोगों के घायल होने की खबर है।

हादसे में कई यात्री घायल हुए हैं। बचाव अभियान के लिए आपदा टीमें घटनास्थल पर पहुंच गई हैं और बचाव काम शुरू कर दिया गया है।

रेलवे सूत्रों के मुताबिक, यात्री ट्रेन निर्धारित समय पर सिलीगुड़ी के जलपाईगुड़ी स्टेशन से निकलने के बाद रंगपानी और निजबारी स्टेशन के बीच दुर्घटनाग्रस्त हो गई।घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस, रेलवे अफसर और प्रशासनिक अफसर पहुंच गए हैं।इसके बाद राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। बोगियों को हटाकर फंसे यात्रियों को निकाला जा रहा है और घायलों को प्राथमिक इलाज दी जा रही है।इसकी जानकारी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी दी है।

ममता बनर्जी ने एक्स पर लिखा, ‘दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा इलाके में हुए एक दुखद रेल हादसे के बारे में जानकर स्तब्ध हूं।विस्तृत जानकारी का इंतजार है। बताया जा रहा है कि कंचनजंगा एक्सप्रेस एक मालगाड़ी से टकरा गई है।बचाव और चिकित्सा सहायता के लिए डीएम, एसपी, डॉक्टर, एंबुलेंस और आपदा दल घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।युद्धस्तर पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।’

 

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट किया, “NFR जोन में दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना हुई, बचाव अभियान युद्ध स्तर पर चल रहा है। रेलवे, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ निकट समन्वय में काम कर रहे हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।”

Related Posts