Crime

*पति ने पत्नी को अकेला छोड़ एक साल का मासूम बच्चा लेकर फरार*

 

*न्यूज़ लहर संवाददाता*

**झारखंड:लोहरदगा जिले के किस्को थाना क्षेत्र के नवाडीह गांव निवासी तौकीर अंसारी, पिता स्वर्गीय मंसूर अंसारी, अपनी विवाहित पत्नी गुलअफशा खातून को छोड़कर एक वर्ष के मासूम बच्चे को लेकर फरार हो गया है। तौकीर की शादी वर्ष 2022 में सेन्हा थाना क्षेत्र के डांडू गांव निवासी अलीहसन अंसारी की पुत्री गुलअफसा खातून से मुस्लिम रीति-रिवाज से हुई थी।

गुलअफसा खातून ने किस्को थाना में अपने पति तौकीर अंसारी के खिलाफ केस दर्ज कराई है। उन्होंने अपनी लिखित शिकायत में बताया कि शादी के छह माह तक सब कुछ सामान्य था, लेकिन इसके बाद उनके पति का व्यवहार बदलने लगा। तौकीर उन्हें बात-बात पर मारने लगे और उनका चाल-चलन भी संदेहास्पद हो गया। इस बीच, गुलअफसा गर्भवती हो गई और एक पुत्र को जन्म दिया, जो अब एक वर्ष का है।

गुलअफसा ने शिकायत में उल्लेख किया कि पुत्र के जन्म के बाद भी तौकीर का व्यवहार नहीं बदला और वे लगातार मारपीट करते रहे। गुलअफसा को पता चला कि तौकीर का अवैध संबंध शादी से पहले से ही किसी अन्य लड़की से है और वे उससे दिन-रात फोन पर बातें करते थे। जब गुलअफसा ने विरोध किया, तो तौकीर ने एक लाख रुपये दहेज की मांग की और कहा कि अगर वह पैसे नहीं लाती, तो उसे छोड़कर दूसरी शादी कर लेंगे।

गुलअफसा के पिता ने जमीन बंधक रखकर तौकीर को 20 हजार रुपये नगद दिए, लेकिन फिर भी तौकीर का व्यवहार नहीं बदला और वह लगातार एक लाख रुपये की मांग करता रहा। एक रात तौकीर ने गले में रस्सी डालकर जान देने का प्रयास किया, लेकिन गुलअफसा के शोर मचाने पर पड़ोसी इकट्ठा हो गए और उनकी जान बचाई। अगले दिन सुबह तौकीर एक वर्षीय पुत्र को लेकर कहीं चला गया और जाते-जाते कहा कि अगर बच्चा चाहिए तो मायके वालों से एक लाख रुपये लेकर आना, नहीं तो मायके में ही रहना।

गुलअफसा ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, किस्को में जाकर अपना इलाज कराया और अपने पति एवं पुत्र को ढूंढने का काफी प्रयास किया, लेकिन उनका कोई पता नहीं चला। आखिरकार, उन्होंने हार मानकर किस्को थाना में लिखित आवेदन दिया।

किस्को थाना पुलिस ने आवेदन के आधार पर केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। गुलअफसा खातून ने पुलिस से अपने बच्चे को वापस लाने की गुहार लगाई है।

Related Posts