Crime

कपाली में ज़मीनी विवाद के कारण मोहम्मद अमजद की हत्याकांड में पांच गिरफ्तार,बड़े भाई और भतीजों ने रॉड से पीट-पीटकर उतारा था मौत के घाट

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड :सरायकेला खरसावां जिला स्थित कपाली में एक ज़मीनी विवाद के कारण मोहम्मद अमजद की हत्या उसके बड़े भाई अहमद अली और भतीजों द्वारा रॉड से पीट-पीटकर कर दी गई थी। चांडिल एसडीपीओ के निर्देश पर कपाली ओपी प्रभारी सोनू कुमार ने इस मामले में विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया और छापेमारी कर अहमद अली, मोहम्मद हैदर, बरकत अली, और मोहम्मद रहमत अली को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। मोहम्मद हैदर अली और रहीम अली सेकंड ईयर के छात्र हैं।

इस जघन्य अपराध का कारण ज़मीनी विवाद था। अमजद के माता-पिता की 4 कट्ठा ज़मीन कपाली मिल्लत नगर मस्जिद रहमत आलम के पास स्थित है, जहां उसका बड़ा भाई अहमद अली रह रहा था। विवादित ज़मीन पर काम हो रहा था और 18 जून को अहमद अली उस ज़मीन पर लगे कटहल के पेड़ से कटहल तोड़ रहा था। अमजद ने इस घटना का वीडियो बनाना शुरू कर दिया और धमकी दी कि वह पुलिस को बताएगा कि विवादित ज़मीन पर लगे पेड़ से कटहल तोड़ा जा रहा है। इस पर उसका बड़ा भाई भड़क गया और उसने अपने बेटों के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया।

घटना के बाद ग्रामीणों में भारी आक्रोश फैल गया। लगभग 5 घंटे तक ग्रामीण शव के पास बैठकर अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग करते रहे। पुलिस के आश्वासन के बाद ही परिजन माने और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया। बुधवार को अमजद को डेमडुबी क़ब्रिस्तान में सुपुर्द ए ख़ाक किया गया।

यह घटना स्थानीय समुदाय को हिला कर रख देने वाली थी और लोगों में भारी आक्रोश का कारण बनी। पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया गया, जिससे स्थिति को कुछ हद तक नियंत्रित किया जा सका। पुलिस ने आश्वासन दिया है कि सभी दोषियों को कड़ी सजा दी जाएगी।

Related Posts