Regional

*अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर श्रीनाथ कॉलेज ऑफ एजुकेशन में योग शिविर का आयोजन*

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड:सरायकेला खरसावां जिला के आदित्यपुर स्थित श्रीनाथ कॉलेज ऑफ एजुकेशन ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना (NSS) इकाई के द्वारा एक योग शिविर का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के सभी शिक्षक और विद्यार्थियों ने भाग लिया। योगा एवं नेचुरोपैथी विभाग की व्याख्याता सुश्री श्रुति और विभागाध्यक्ष सायन मंडल ने इस कार्यक्रम का संचालन किया।

श्रीनाथ कॉलेज ऑफ एजुकेशन के कुलपति प्रो. डॉ. एस. एन. सिंह ने छात्रों को संबोधित करते हुए योग के महत्व पर बात की। उन्होंने योग के द्वारा स्वास्थ्य और मानसिक समृद्धि को प्राप्त करने की महत्वता पर जोर दिया। वे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के महत्व को भी उजागर किया और योग के महत्व को स्वीकार करते हुए इसे मनाने की महत्वाकांक्षा व्यक्त की।

श्रीनाथ कॉलेज ऑफ एजुकेशन की प्रभारी प्राचार्या श्रीमती रचना रश्मि ने भी योग दिवस के महत्व पर अपने विचार रखे। उन्होंने योग के सकारात्मक प्रभाव को हासिल करने की जरूरत को उजागर किया और छात्रों को योग की अनुशासन प्राप्ति की अपील की।

कार्यक्रम में विभिन्न प्रकार के प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गईं और छात्रों द्वारा मनोरंजक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम का संचालन श्रीनाथ कॉलेज ऑफ एजुकेशन की व्याख्याता श्रीमती मधु शर्मा ने किया।

Related Posts