Regional

योगाभ्यास से मानसिक तनाव भी होता है दूर

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड: पश्चिम सिंहभूम जिला स्थित चाईबासा में आज दिनांक 21 जून को नेहरू युवा केंद्र चाईबासा पश्चिमी सिंहभूम तथा राष्ट्र सेवा योजना महिला कॉलेज चाईबासा के संयुक्त तत्वावधान में महिला कॉलेज परिसर में दसवां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम का आयोजन थीम योग स्वयं एवं समाज के लिए के आधार पर किया गया।


उक्त कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में महिला कॉलेज की प्राचार्य डॉक्टर प्रतिभाशाला सिंह तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में डॉक्टर अर्पित सुमन टोप्पो राष्ट्रीय सेवा योजना एवं कॉलेज के डॉ सुचिता बाड़ा, बी एड प्राध्यापक डॉक्टर राजीव लोचन ,प्रोफेसर सत्येंद्र रंजन, प्रोफेसर धनंजय कुमार, प्रोफेसर मदन मोहन मिश्रा, इंटरमीडिएट के शिक्षिका लक्ष्मी गोप, विद्या शर्मा ,अलका प्रधान, सुमन कुमारी , कुमारी आरती, प्रियंका मिश्रा ,शताब्दी दत्ता , गीता बिरुआ ,श्रीमती ललिता सेवइयां, उमाशंकर के साथ केंद्र के गिरिजानंद रत्नाकर, लेखा एवं कार्यक्रम सहायक, समाजसेवी पंकज कुमार , भीमसेन पिंगुआ ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित का कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
कार्यक्रम में कॉलेज के छात्राओं तथा समस्त प्रोफेसर गण सहित कर्मचारियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया एवं प्रशिक्षिका श्रीमती पूजा कुमारी नायक ने सभी योग अभ्यासन को करते हुए बिंदुवार योग का महत्व को भी मार्मिक तरीके से बताया।


उक्त कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथि डॉ सिन्हा ने अपने स्तर से योगाभ्यास का महत्व बताते हुए योग को लगातार करने की अपील की। साथ ही राष्ट्र सेवा योजना के जिला समन्वयक डॉक्टर टोप्पो ने भी अनेक रोगों का सरल सुगम निदान हेतु मनुष्य को अपने जीवन में योगा को अपनाने हेतु अनुरोध किया। इसी बीच केंद्र के श्री रत्नाकार ने कार्यक्रम का परिचय देते हुए सभी का स्वागत किया एवं अपने जीवन में फिटनेस को अपनाने के लिए योगाभ्यास को दिलो दिमाग से हर दिन करने की अपील की। कार्यक्रम के अंत में डॉक्टर सुचित्र ने कार्यक्रम को सफल संचालन के लिए नेहरू युवा केंद्र, महिला कॉलेज तथा अन्य क्लब से आय प्रतिभागी, शिक्षकों आदि को धन्यवाद ज्ञापन दिया ।

Related Posts