Crime

टाटानगर स्टेशन पर 7 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार *

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड: पूर्वी सिंहभूम जिला स्थित जमशेदपुर में दक्षिण पूर्व रेलवे के सबसे बड़े स्टेशन टाटानगर पर एक बड़ा दाग उस वक्त लगा, जब एक मासूम को भीड़ भाड़ वाले व्यस्तम स्टेशन में एक दरिंदे ने अपनी वहस का शिकार बना दिया। इस घटना ने स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था पर एक बार फिर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है। हालांकि आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार, टाटानगर स्टेशन के आउटर में खड़ी एक बोगी में 7 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है। टाटानगर जीआरपी ने बोगी से बच्ची की चीख सुनी और आरोपी को दुष्कर्म करते रंगे हाथ पकड़ा। गिरफ्तार आरोपी का नाम सीलन कुमार (30) है। वह मूल रूप से ओड़िशा के कटक का रहने वाला है।

इधर, जीआरपी ने तत्काल बच्ची को इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां से उसे बेहतर इलाज के लिए एमजीएम अस्पताल रेफर कर दिया गया। बच्ची की स्थिति काफी गंभीर बताई जा रही है। उसके गुप्तांग से काफी खून बह रहा है।

जानकारी देते हुए पीड़िता की मां ने बताया कि वे लोग स्टेशन परिसर में भीख मांगकर गुजारा करती हैं। बच्ची स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 के आखरी छोर पर खेल रही थी। इसी दौरान एक व्यक्ति आया और उसे बिस्किट खिलाया। उस व्यक्ति ने बच्ची को चॉकलेट देने का बहाना देकर अपने साथ ले गया।

बच्ची की मां ने उसे काफी तलाश किया, पर बच्ची नहीं मिली। थोड़ी देर बाद पुलिस ने उसे सूचना दी कि उसकी बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ है। वहीं, बच्ची ने बताया कि खेलने के लिए आरोपी उसे एक बोगी में लेकर गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। वह चीखती रही, पर सन्नाटा होने की वजह से कोई भी उसे बचाने नहीं आया।

रेल एसपी प्रवीण पुष्कर के अनुसार, आरोपी कटक का रहने वाला है और सुबह ही उत्कल एक्सप्रेस से टाटानगर स्टेशन पहुंचा था। आरोपी के अनुसार, वह नौकरी की तलाश में जमशेदपुर आया था। आरपीएफ के बयान पर मामला दर्ज किया है ।

यह घटना स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था में सुधार की आवश्यकता को दर्शाती है और यह सुनिश्चित करने की मांग करती है कि ऐसी घटनाएं भविष्य में न हो।

Related Posts