Politics

खनिज लूटने वालों को जेल भेजा जाएगा मुख्यमंत्री “मोहन माझी।

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

ओड़िशा : भारतीय जनता पार्टी के प्रथम मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने क्योंझर में खनिज संसाधनों के अवैध दोहन में शामिल सभी लोगों को न्यायालय के कटघरे में लाने का आह्वान किया। क्योंझर सदर विधायक मोहन चरण माझी मुख्यमंत्री बनने के बाद अपने गृहनगर क्योंझर की पहली यात्रा के दौरान संध्या में क्योंझर स्टेडियम में आयोजित स्वागत सभा में मोहन माझी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए क्योंझर वासियों को लगातार जीत हासिल कराने और मुख्यमंत्री पद तक पहुंचाने के लिए नमन किया और जिला एवं प्रदेश के विकास के लिए सहयोग करने का आशीर्वाद मांगा। तीन घण्टे तक चलने वाले स्वागत समारोह में क्योंझर जिला से चुने गए चार भाजपा विधायक तीन प्रत्याशी, जिला अध्यक्ष सहित कई शीर्ष नेता मंच पर उपस्थित थे।


श्री माझी ने अपने सम्बोधन में पिछली बीजद सरकार और स्थानीय प्रशासन पर हजारों करोड़ रुपये के खनिज संसाधनों की लूट में मदद करने का आरोप लगाया। मोहन माझी ने कहा कि खदान दोहन में शामिल एक भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। उन्हें क्योंझर और भुवनेश्वर में जेल भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि कैसे बीजद के वरिष्ठ नेताओं ने एक बार उनसे संपर्क किया था और उन्हें उनकी पार्टी में शामिल होने पर कैबिनेट में पद और क्योंझर में एक खनिज ब्लॉक देने की पेशकश की थी जिसे उन्होंने अपने सिद्धांतों और राज्य की भलाई के प्रति अपनी प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए अस्वीकार किया था। जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने बीजद सरकार पर क्योंझर के लिए बजट कम करने का आरोप लगाया, जबकि जिला खनिज संसाधनों से पर्याप्त धन जुटाता है। माझी ने क्योंझर के विकास को प्राथमिकता देने का वादा किया और कहा कि इसका उद्देश्य यहां के निवासियों के सहयोग से इसे शीर्ष जिला बनाना है। इससे पूर्व सुबह में करीब साढ़े दस बजे मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी घाटगांव उच्च विद्यालय में अस्थाई हेलीपैड पर हेलीकॉप्टर से पहुंचे जहां स्थानीय लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया। उन्होंने जिला की इष्ट देवी मां तारिणी मन्दिर पहुंच माता की पूजा अर्चना की और रोड शो किए। श्री माझी ने मां तारिणी मन्दिर के विकास के लिए पचास करोड़ रुपए अनुदान की घोषणा की और मन्दिर के सौंन्दर्यकरण के लिए एक सौ करोड़ रुपए की राशि शीघ्र खर्च करने की बात कही।


आगे उन्होंने कहा कि मन्दिर को राष्ट्रीय पहचान दिलाने और पर्यटन स्थल के लिए केन्द्र सरकार से सम्पर्क करेगी।इसके बाद दोपहर में हेलिकॉप्टर से क्योंझर स्टेडियम के हेलीपैड पहुंचे। संध्या चार बजे क्योंझर स्थित बलदेवजिऊ मन्दिर पहुंच पूजा अर्चना करने के बाद रोड शो का आयोजन किया गया। क्योंझर भूमि में जन्में मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी के रोड शो के दौरान हजारों की संख्या में मुख्यमंत्री को देखने के लिए भीड़ उमड़ी थी।


वहीं विभिन्न चौक पर महिलाएं मुख्यमंत्री की आरती उतारते हुए पुष्प की वर्षा करती दिंखी। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के क्रम में मुख्यमंत्री सोमवार को अपने पैतृक गांव रायकला पहुंचे और एक रोड शो के माध्यम से अपने पैतृक निवास पहुंचे। इसके बाद झुमपुरा दुर्गा पूजा मण्डप में एक जनसभा को संबोधित किया और अपने मित्रों से मुलाकात किया।

Related Posts