Crime

जेल से मिली धमकी: विधायक सरयू राय के करीबी अमित शर्मा को धमकाया, एसएसपी से की लिखित शिकायत

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड: पूर्वी सिंहभूम जिला स्थित जमशेदपुर में विधायक सरयू राय की पार्टी भारतीय जनतंत्र युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष अमित शर्मा को जेल से जान से मारने की धमकी मिली है। इस मामले को लेकर अमित शर्मा ने एसएसपी से लिखित शिकायत की है। अमित शर्मा ने बताया कि वे 23 जून को अपने परिवार संग दीघा घूमने गए थे। सोमवार देर शाम उन्हें 7464078147 नंबर से कई बार व्हाट्सएप में फोन आया।

फोन उठाने पर कहा गया कि तुम विधायक सरयू राय के करीबी हो, सूर्य मंदिर के मामले से दूर रहो। फोन करने वाला सूर्य मंदिर के दायित्वधारी का बेटा है और उसने कहा कि वह रांची जेल से बोल रहा है। उसने धमकी भरे अंदाज में बोला कि बर्मामाइंस के कंटेनर यार्ड में बम फेंकवाकर सभी सदस्यों की हत्या करवा देंगे। अमित ने बताया कि बर्मामाइंस में उनका लेबर सोसाइटी का काम चलता है जहां कई मजदूर जुड़े हुए हैं।

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री का लिया नाम

अमित ने बताया कि फोन करने वाले ने झारखंड के एक पूर्व मुख्यमंत्री का नाम लेते हुए कहा कि तुरंत इस मामले से निकल जाओ, नहीं तो गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। दो साल पूर्व छठ घाट वाले मामले को अंकित करते हुए कहा गया कि पहले तो सरयू समर्थकों की पिटाई हुई थी, अब हत्या होगी।

मफिया तत्वों की दहशत

अमित ने बताया कि ये मफिया तत्व डर बनाने के लिए सूर्य मंदिर की जमीन हड़पने के लिए लोगों को दहशत में रखकर सरयू समर्थकों को हतोत्साहित करना चाहते हैं। अमित ने कहा कि कंटेनर यार्ड में किसी प्रकार की अनहोनी होती है तो इसके जिम्मेदार कई लोग होंगे। उन्होंने 29 जून तक कार्रवाई की मांग की है। कार्रवाई नहीं होने पर कंटेनर यार्ड के पास तीन दिवसीय धरने की चेतावनी दी है।

यह मामला न केवल व्यक्तिगत सुरक्षा का है बल्कि यह भी दिखाता है कि राजनीतिक दबाव और मफिया तत्वों का स्थानीय मुद्दों में कितना हस्तक्षेप है। पुलिस और प्रशासन को इस मामले में त्वरित और सख्त कार्रवाई करनी चाहिए ताकि जनता का विश्वास बना रहे और ऐसे तत्वों के खिलाफ सख्त संदेश जाए।

Related Posts