Crime

जमशेदपुर में जीएसटी घोटाला: कारोबारी बबलू जायसवाल गिरफ्तार

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड: पूर्वी सिंहभूम जिला स्थित जमशेदपुर में जीएसटी इंटेलिजेंस विभाग ने अरबों रुपये के जीएसटी घोटाले के मामले में एक और महत्वपूर्ण गिरफ्तारी की है। इस बार कारोबारी ज्ञानचंद जासवाल उर्फ बबलू जायसवाल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। बबलू जायसवाल को सोमवार की देर शाम को जीएसटी के साकची स्थित इंटेलिजेंस विभाग के कार्यालय में बुलाया गया था। उनसे कई बार पूछताछ की गई और फिर उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

जांच के दौरान खुलासा हुआ कि जमशेदपुर में कई ऐसी कंपनियां हैं जो फर्जी तरीके से लेनदेन कर रही हैं। जांच में पाया गया कि 100 से अधिक कंपनियों में फर्जी लेनदेन हो रहा है और अब तक तीन हजार से अधिक मामलों का पता चला है। जमशेदपुर में ही 150 करोड़ रुपये से अधिक का जीएसटी घोटाला सामने आया है।

इस मामले की जांच के लिए एक टीम का गठन किया गया, जिसमें सीनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर रौशन कुमार मिश्रा, इंटेलिजेंस ऑफिसर दिनेश कुमार, राजीव रंजन, और राजेश कुमार शामिल थे। इस मामले में पहले भी कई गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। कोलकाता से अमित गुप्ता और सुमित गुप्ता नामक दो सगे भाइयों को गिरफ्तार किया गया था। इसके अलावा, कारोबारी विक्की भलोटिया और शिव कुमार देवड़ा को भी पहले गिरफ्तार किया गया था, हालांकि उन्हें बाद में जमानत मिल गई थी।

बबलू जायसवाल को गिरफ्तार करने के बाद एमजीएम अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मेडिकल जांच की गई। जांच के बाद उन्हें जेल भेजने की प्रक्रिया अपनाई जा रही है। इस मामले में जांच और गिरफ्तारियों का सिलसिला जारी है, जिससे और भी खुलासे होने की संभावना है।

Related Posts