Regional

पंडित प्रदीप मिश्रा ने नाक रगड़कर माफी मांगी, अचानक पहुंचे बरसाना मंदिर, राधारानी पर की थी ये टिप्पणी

न्यूज़ लहर संवाददाता

यूपी : राधा रानी पर दिए बयान के बाद विवादों में आए कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा शनिवार दोपहर बरसाना पहुंचे। वह 5 मिनट तक बरसाना में रहे। राधा-रानी को दंडवत प्रणाम किया और नाक रगड़कर माफी मांगी। जानकारी के लिए आपको बता दें कि, कथावाचक प्रदीप मिश्रा ने राधा रानी पर एक टिप्पणी की थी जिसके बाद ब्रज में संत समाज में काफी आक्रोश व्याप्त था।

श्रीजी राधारानी के अनुयायी संत प्रेमानंद ने उन्हें माफी मांगने की सलाह दी थी। शनिवार को प्रदीप मिश्रा बरसाना पहुंचे और उन्होंने श्रीजी के मंदिर में राधारानी के दर्शन किए और दंडवत प्रणाम किया और नाक रगड़कर माफी मांगी।

प्रदीप मिश्रा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसमें उन्होंने कहा था कि राधारानी का विवाह भगवान श्रीकृष्ण के साथ नहीं बल्कि मथुरा के छाता कस्बा निवासी अनय घोष के साथ हुआ था। प्रदीप मिश्रा ये भी कहा था बरसाना उनका पैतृक गांव नहीं है। बरसाना में राधारानी के पिता की कचहरी लगती थी। जिसमें राधारानी अपने पिता के साथ वर्ष में एक बार आती थीं।

उनके इस कथन को लेकर ब्रज के साधु और संतों में आक्रोश पनपा था। पिछले दिनों महापंचायत कर उनके ब्रज चौरासी कोस में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। रिपोर्ट दर्ज करने के लिए एसएसपी को प्रार्थना पत्र दिया गया। शनिवार को करीब दो बजे प्रदीप मिश्रा राधारानी से माफी मांगने उनके मंदिर पहुंचे।

Related Posts