Crime

दो सगे भाइयों ने सामूहिक दुष्कर्म के बाद की थी नाबालिग छात्रा की हत्या, गिरफ्तार*

न्यूज़ लहर संवाददाता

बिहार :औरंगाबाद जिले के नवीनगर की बहुचर्चित नाबालिग छात्रा की हत्या मामले में पुलिस ने एक सनसनीखेज खुलासा किया है।पुलिस अधीक्षक के अनुसार, छात्रा का सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या की गई थी। सबूत मिटाने के लिए हत्यारों ने छात्रा के शव को नवीनगर से 40 किलोमीटर दूर इंद्रपुरी डैम में फेंक दिया था।पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। गिरफ्तार आरोपी सगे भाई हैं।

इनकी हुई गिरफ्तारीः पकड़े गए हत्यारोपियों की पहचान नवीनगर थाना क्षेत्र के कोसडिहरा गांव निवासी दिलीप सिंह के पुत्र धर्मेन्द्र कुमार सिंह एवं राकेश कुमार सिंह के रूप में की गई है।घटना में प्रयुक्त इनके पास से एक ऑल्टो कार को भी जब्त किया गया है।इससे पहले भी पुलिस इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था, जिसमें छात्रा का कथित बॉयफ्रेंड, उसकी सहेली और सहेली की मां शामिल थीं।

 

“नाबालिग छात्रा हत्याकांड के दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।पूछ-ताछ में इन दोनों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। नाबालिग छात्रा के साथ इन दोनों आरोपियों ने पहले दुष्कर्म किया और इसके बाद उसकी हत्या कर दी।”

स्वप्ना गौतम मेश्राम, एसपीपुलिस पर लापरवाही के आरोपः एसपी ने बताया कि सुबूत मिटाने के लिए दोनों अपराधियों ने शव को कार से इंद्रपुरी बराज के समीप नहर में फेंक दिया। हत्यारे इतने शातिर थे कि शव को उन्होंने रोहतास जिले के इंद्रपुरी थाना क्षेत्र में फेंका था। इंद्रपुरी थाना ने लावारिस समझ कर सदर हॉस्पिटल सासाराम भेजवा दिया था।जहां से पोस्टमार्टम के दौरान छात्रा के जिंस पैंट से निकले पर्ची पर उसके पिताजी का फोन नम्बर लिखा हुआ था।जिससे उसकी पहचान हो सकी थी।परिजन शुरू से ही पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगा रहे थे।

11 जून की है घटनाः घटना को लेकर पीड़िता की मां ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी।11 जून को नाबालिग छात्रा अपने घर से कोचिंग के लिए निकली थी, लेकिन वापस नहीं लौटी।14 जून शुक्रवार को छात्रा का शव 40 किलोमीटर दूर रोहतास जिले के इंद्रपुरी सोन बराज के पास नहर से बरामद किया गया था।चिकित्सकीय जांच रिपोर्ट में पानी में डूबने से मौत बताई गयी थी।मामला तूल पकड़ने पर जांच के लिए टीम बनायी गयी।पुलिस टीम में ये थे शामिलः पुलिस अधीक्षक ने बताया कि छापेमारी दल में सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी- 01 संजय कुमार पांडे, पुलिस उपाधीक्षक डॉ अनु कुमारी, नवीनगर अंचल पुलिस निरीक्षक विमल कुमार, जिला आसूचना इकाई के पुलिस निरीक्षक शम्भू कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक राम इकबाल यादव, नवीनगर थानाध्यक्ष मनोज कुमार पाण्डेय, महिला थानाध्यक्ष आरती कुमारी, पुलिस सहायक अवर निरीक्षक संतोष कुमार, जिला आसूचना इकाई, सिपाही मुन्ना कुमार सहित अन्य शमिल थे।

Related Posts