Crime

ईडी की कार्रवाई से धनबाद में हड़कंप: कोयला कारोबारी प्रमोद कुमार सिंह के आवास पर छापा

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड : धनबाद में गुरुवार की सुबह ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की कार्रवाई से हड़कंप मच गया। ईडी की टीम ने सरायढेला थाना क्षेत्र के सहयोगी नगर फेज थ्री में स्थित बहुचर्चित कोयला कारोबारी प्रमोद कुमार सिंह के आवास पर छापा मारा। प्रमोद कुमार सिंह पर पहले से ही आय से अधिक संपत्ति के मामले में जांच चल रही थी, लेकिन अब केंद्रीय एजेंसी की कार्रवाई ने मामले को और गंभीर बना दिया है।

सूत्रों के अनुसार, ईडी की टीम ने कई अन्य स्थानों पर भी जांच की है। खबर लिखे जाने तक जांच जारी है।

 

पहले से ही चर्चा में रहा है कारोबारी

स्वास्थ्य विभाग के पूर्व एनआरएचएम कर्मी व आय से अधिक संपत्ति मामले में फंसने के बाद चर्चा में आए कोयला कारोबारी प्रमोद कुमार सिंह को बिहार पुलिस ने अक्टूबर 2023 में उनके घर से गिरफ्तार किया था। डेढ़ करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के एक मामले में प्रमोद सिंह को बिहार के अररिया की जोगबनी पुलिस ने गिरफ्तार किया था। वहीं, प्रमोद सिंह के खिलाफ एंटी करप्शन ब्रांच की टीम ने ताबड़तोड़ छापेमारी की थी, जिसमें उनकी आलीशान मकान, गाड़ियों और कई जमीन व अन्य चल-अचल संपत्ति का खुलासा हुआ था।

 

इसके बाद प्रमोद सिंह ने कोयला कारोबार शुरू किया, और उनके खिलाफ कोयला चोरी की भी प्राथमिकी दर्ज हुई। बीते वर्ष प्रमोद सिंह को गोली के साथ अंडाल एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया था।

Related Posts