Regional

संयुक्त यूनियन का आज पांचवे दिन आंदोलन जारी, किया कार्यपालक निदेशक का पुतला दहन, गुरुवार से अनिश्चितकालीन चक्का जाम

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड: पश्चिम सिंहभूम जिला स्थित सेल की गुवा खदान में सेलकर्मियों व ठेका मजदूरों का अनिश्चितकालिन स्लो डाउन आंदोलन पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोडा़ के नेतृत्व में 8 जुलाई को लगातार पांचवे दिन भी जारी रहा।

आज मजदूरों एवं स्थानीय लोगों ने सेल, बीएसएल प्रबंधन एवं कार्यपालक निदेशक जयदीप दास गुप्ता का पुतला दहन करते हुए सेल व गुवा प्रबंधन विरोधी नारे लगाये। आक्रोशित लोगों ने जयदीप दास गुप्ता का पुतला लिये पैदल रैली राम मंदिर प्रांगण से निकालकर सीधे गुवा खदान के जनरल आफिस पहुंचे। वहां पर और तेज नारेबाजी करते हुए पुतला दहन किया।

पुतला दहन के बाद संयुक्त यूनियन ने ऐलान करते हुए कहा कि यहां आंदोलन तीन दिन लगातार और चलने के बाद गुरुवार से गुवा सेल का आर्थिक नाकेबंदी कर अनिश्चितकाल के लिए चक्का जाम कर दी जाएगी।


यह आंदोलन चार सूत्री मांगों को लेकर किया जा रहा है। मजदूरों की जो मांग है उसमें बीते दिनों बाहर से नियुक्त कर गुवा भेजे गये एस-3 ग्रेड के 18 सेलकर्मियों को तत्काल वापस भेजना, ठेका मजदूरों को समान कार्य का समान वेतन व सुविधाएं, सेवानिवृत्त सेलकर्मियों के आश्रितों को खदान में नौकरी एवं गुवा खदान में 500 पदों पर खदान से प्रभावित सारंडा के गांवों व गुवा के निवासी बेरोजगारों को शत फीसदी नौकरी देना शामिल है। इस आंदोलन मेंसंयुक्त यूनियनों में झारखंड मजदूर संघर्ष संघ, बोकारो स्टील वर्कर्स यूनियन इंटक, सप्लाई मजदूर संघ, सारंडा मजदूर संघ,सीटू, झारखंड मजदूर मोर्चा शामिल हैं। सबों ने बताया कि अब तक प्रबंधन को लगभग दो करोड़ रूपये से अधिक का नुकसान।

Related Posts