Education

श्रीनाथ विश्वविद्यालय और अंतर्राष्ट्रीय नवोदय चैंबर ऑफ कॉमर्स के बीच महत्वपूर्ण एमओयू पर हस्ताक्षर*

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड:सरायकेला खरसावां जिला स्थित आदित्यपुर के श्रीनाथ विश्वविद्यालय ने अंतर्राष्ट्रीय नवोदय चैंबर ऑफ कॉमर्स के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं, जो विश्वविद्यालय के भीतर उद्यमशीलता पारिस्थितिक तंत्र को बढ़ाने और छात्रों को असाधारण विकास के अवसर प्रदान करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इस समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर श्रीनाथ विश्वविद्यालय के डीन एडमिनिस्ट्रेटिव जे. राजेश और द वर्लोनॉमिक्स टाइम्स के प्रधान संपादक और अंतर्राष्ट्रीय नवोदय चैंबर ऑफ कॉमर्स के संस्थापक सीएमए संदीप कुमार ने किए।

इस साझेदारी का उद्देश्य कई महत्वपूर्ण लक्ष्यों को पूरा करना है। इनमें छात्रों में नवाचार और उद्यमशीलता की संस्कृति को प्रोत्साहित करना, उन्हें विभिन्न कौशल-वर्धक कार्यक्रमों तक पहुंच प्रदान करना, और उन्हें व्यावहारिक अनुभव प्राप्त कराना शामिल है। इसका लक्ष्य छात्रों को आत्मनिर्भर बनाना है और उन्हें स्टार्ट-अप लॉन्च करने में मार्गदर्शन और सहायता प्रदान करना है। साथ ही, प्रशिक्षित छात्रों के लिए उपयुक्त रोजगार के अवसर भी उपलब्ध कराना है।

जे. राजेश ने इस साझेदारी पर बात करते हुए कहा, “यह एमओयू श्रीनाथ विश्वविद्यालय की हमारे छात्रों को सर्वोत्तम संसाधन और अवसर प्रदान करने की प्रतिबद्धता का प्रमाण है। अंतर्राष्ट्रीय नवोदय चैंबर ऑफ कॉमर्स के साथ सहयोग करके, हम अपने छात्रों के लिए उद्यमिता कौशल विकसित करने और उन्हें व्यावहारिक अनुभव प्राप्त करने के नए द्वार खोल रहे हैं।”

सीएमए संदीप कुमार ने कहा, “इस एमओयू के माध्यम से हम छात्रों को व्यावसायिक दुनिया के लिए तैयार करना चाहते हैं। हमारी साझेदारी उन्हें महत्वपूर्ण कौशल सीखने और व्यावहारिक ज्ञान प्राप्त करने में मदद करेगी, जो उन्हें उनके भविष्य के करियर में सफलता दिलाने में सहायक होगी।”

इस महत्वपूर्ण पहल के माध्यम से, श्रीनाथ विश्वविद्यालय और अंतर्राष्ट्रीय नवोदय चैंबर ऑफ कॉमर्स मिलकर एक मजबूत उद्यमशीलता पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण करने का लक्ष्य रखते हैं, जो छात्रों को असाधारण विकास के अवसर प्रदान करेगा और उन्हें आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम साबित होगा।

Related Posts