Regional

जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त के निर्देशानुसार कैंप मोड में खोले जा रहे ESCROW एकाउंट* 

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: पूर्वी सिंहभूम जिला में मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना के लाभुकों को योजना का लाभ यथाशीघ्र दिलाने हेतु जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त अनन्य मित्तल के निर्देशानुसार लाभुकों का ESCROW एकाउंट कैम्प मोड में खोलने की कार्रवाई की जा रही है। कल्याण विभाग द्वारा पिछले दो दिनों में 44 एकाउंट खोले गए हैं वहीं गव्य विकास विभाग द्वारा 67 तथा पशुपालन विभाग द्वारा 555 लाभुकों का एकाउंट खुलवाते हुए योजना का लाभ दिया जा रहा है।

जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त द्वारा निर्देश दिया गया है कि विभाग द्वारा दिये गये लक्ष्य को जल्द से जल्द प्राप्त करें। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में कृषक एवं पशुपालक अपने आय के वैकल्पिक स्त्रोत के रुप में पशुपालन कार्य में रूचि ले रहे हैं।

जिससे गाय, सुकर, बकरा- बकरी, बत्तख, कुक्कुट पालन आदि कार्य में वृद्धि हो रही है। विभिन्न विभागों द्वारा पशुधन विकास से संबंधित समान प्रकृति के योजनाओं को एक पटल पर क्रियान्वित करने के उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए राज्य में पशुपालन विभाग, कल्याण विभाग एवं ग्रामीण विकास विभाग अन्तर्गत पूर्व से संचालित योजनाओं को समायोजित करते हुए मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना का संचालन किया जा रहा है। उन्होने सभी पशु आपूर्तिकर्ताओं को भी सख्त निर्देश दिया है कि ESCROW एकाउंट खुलने के साथ ही यथाशीघ्र सभी पशुओं का इंश्योरेंस कराते हुए वितरण करवाना सुनिश्चित करें।

Related Posts