Regional

रांची के राधा नगर में नाला बंद होने से जलजमाव, कई घर क्षतिग्रस्त

न्यूज़ लहर संवाददाता
**झारखंड:रांची के पंडरा बाजार समिति के पास स्थित राधा नगर कॉलोनी में भारी बारिश के बाद कई घरों में पानी भर गया और कई घरों की दीवारें गिर गईं। राधा नगर कॉलोनी में सैकड़ों कच्चे-पक्के मकान बने हुए हैं, जिनके पास से पंडरा बाजार समिति से निकलने वाला बड़ा नाला बहता है। सूत्रों के अनुसार, यह नाला प्रमोद कुमार दास नाम के व्यक्ति के प्लॉट से होकर गुजरता था, लेकिन विवाद के बावजूद वहां बाउंड्री कर दी गई, जिससे नाला जाम हो गया।

कल हुई भारी बारिश के कारण नाले का पानी बहाव नहीं पा सका और आसपास के घरों में भरने लगा। पानी के तेज प्रेशर से नवनिर्मित दीवार टूट गई और अचानक आई बाढ़ से तीन घरों की दीवारें गिर गईं। कई लोग डूबने लगे, जिन्हें स्थानीय लोगों ने बचाया।

 

राधा नगर के वासियों ने कई वर्षों से प्रशासन और राजनीतिक स्तर पर पत्र लिखकर इस समस्या के समाधान का अनुरोध किया है, लेकिन अब तक कोई समाधान नहीं निकला। यदि नगर निगम और प्रशासन ने जल्द ही इस पर ध्यान नहीं दिया, तो भविष्य में बड़ी दुर्घटना की संभावना है।

कॉलोनी के निवासी प्रशासन से तत्काल कार्रवाई की मांग कर रहे हैं ताकि ऐसी घटनाओं को रोका जा सके और निवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

Related Posts