Regional

सम्मानित हुई जान जोखिम में डालकर अपराधी का मुकाबला करने वाली महिलाएं … समाज के लिए उदाहरण बनी महिलाएं – विकास सिंह

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड: पूर्वी सिंहभूम जिला स्थित जमशेदपुर में मंगलवार को एमजीएम थाना अंतर्गत बालीगुमा के बनमाली गार्डन के समीप सोने की चेन छिनताई मामले में अपराधी से लोहा लेने वाली महिलाओं को भाजपा नेता विकास सिंह ने अंगवस्त्र एवं वीरता का प्रतीक पगड़ी पहनाकर सम्मानित कर उनका हौसला बढ़ाया । बालिगुमा के बनमाली गार्डन में आयोजित सम्मान समारोह में पहुंचे भाजपा नेता विकास सिंह ने कहा कि सम्मान समारोह समाज के लोगों को शिक्षा देने और आईना दिखलाने के लिए आयोजित किया गया है महिलाओं ने समाज को अपनी जान जोखिम में डालकर यह दिखलाया की कुछ भी खामियाजा भुगतना पड़ जाए लेकिन अपराध और अपराधियों का मुकाबला हर मोर्चे में लोगों को करना चाहिए । बीते मंगलवार को बालिगुमा बनमाली गार्डन के रहने वाली 72 वर्षीय बिंदु देवी अपनी बहु रूबी सिंह एवं पड़ोसी कंचन देवी के साथ संध्या 6:30 बजे टहल रही थी अचानक एक अपराधी मोटरसाइकिल से आकर 72 वर्षीय बिंदु देवी के गले का चेन छीन कर भागने लगा जैसे अपराधी मोटरसाइकिल चालू कर भागने का प्रयास किया वैसे 72 वर्षीय बिंदु देवी ने पीछे से मोटरसाइकिल को कसकर पकड़ लिया , कंचन देवी और रूबी सिंह अपराधी पर टूट पड़ी अपने बचाव में अपराधी ने अपने पास रख लोहे के औजार से तीनों महिलाओं के ऊपर लगातार हमला करते रहा लेकिन अपने जान खतरे में डालते हुए महिलाओं ने अपराधी को तब तक पकड़े रखा जब तक घटनास्थल पर स्थानीय थाना के अधिकारी नहीं पहुंचे ।

तीनों महिलाओं के हिम्मत के सामने अपराधी को घुटने टेकने पड़े। मौके में पहुंचे प्रशासन के अधिकारियों ने अपराधी के पास से सोने का चेन बरामद कर बिंदु देवी के हवाले कर दिया और अपराधी को थाने लेकर चले गए जांच पड़ताल के बाद पता चला कि अपराधी के पास जो मोटरसाइकिल थी वह भी चोरी की थी और अपराधी पेशेवर अपराधी था भाजपा नेता विकास सिंह महिलाओं के साथ थाने में जाकर अपराधियों की पहचान कर उसे जेल भेजने की बात कही थी ,अपराधी को जेल भेज दिया गया । सम्मान करने पहुंचे भाजपा नेता विकास सिंह ने कहा कि अपराध करने वाला से ज्यादा दोषी अपराध को देखने और सहने वाला होता है इसलिए महिलाओं ने जिस साहस का परिचय दिया उसकी जितनी प्रशंसा की जाए वह कम है विकास सिंह ने कहा इन महिलाओं से आज लोगों को सीखने की जरूरत है और समाज में हो रहे अपराध का डटकर मुकाबला करना चाहिए ।

सम्मान समारोह में मुख्य रूप से विकास सिंह ने में बिंदु देवी,रूबी सिंह,कंचन देवी को सम्मानित किया कार्यक्रम में मुख्य रूप से आशीष कुमार सिंह, दिलीप झा,संजीत सुबित चक्रवाती मनोज शुक्ला ,राजन सिंह ,अमित कुमार,निशांत,आदित्या कुमार ,गोलू , अजय लोहार ,संदीप शर्मा ,शिव शंकर साव,राम सिंह कुशवाहा , अरूप विश्वास मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Related Posts