Regional

बड़ाजामदा क्षेत्र में दयानंद एंग्लो वैदिक संस्था के संचालन से डीएवी स्कूल खोले जाने की मांग पर चर्चा

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: पश्चिम सिंहभूम जिला स्थित बड़ाजामदा क्षेत्र में दयानंद एंग्लो वैदिक संस्था के संचालन से डीएवी स्कूल खोले जाने की मांग पर चर्चा ग्रामीणों द्वारा जोरो पर है । बड़ाजामदा क्षेत्र समाजसेवी आलोक दत्ता ने कहा कि बड़ाजामदा क्षेत्र के दर्जनों ग्रामीणों ने अपील की है कि बड़ाजामदा से बच्चों को गुवा एवं नोवामुंडी आने -जाने में अनेकों -अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. कतिपय अगर बड़ाजामदा में डीएवी संस्था संचालित बच्चों की स्कूल खुल जाए तो इससे आसपास के दर्जनों बड़ाजामदा पंचायत के ग्रामीण बच्चो के अतिरिक्त दूर दराज क्षेत्र के रहने वाले बच्चे भी पढ़ाई कर सकेंगे।

जिला परिषद अध्यक्ष सुश्री लक्ष्मी सुरेन ने कहा कि स्कूल संचालन के लिए टाटा स्टील लॉन्ग कंपनी की सम्बद्धता अनिवार्य है ।लोगो के सपनों को साकार करने के लिए संकल्पित हो डी ए वी पब्लिक स्कूल नींव रखी जानी चाहिए । जिससे यहां से बच्चों को अच्छी से अच्छी शिक्षा के साथ संस्कार मिल सके ।

सच्चाई यह है कि संत नारायण दास ग्रोवर की देन है कि आज झारखंड के सुदूर से सुदूरवर्ती इलाकों में बच्चों को अच्छे व चरित्र निर्माण के साथ मानवीय गुणों को संचार करने के लिए डी ए वी संस्था अतिरिक्त अन्य कोई विकल्प नहीं है ।देश-विदेश में बच्चों को अच्छी शिक्षा दे, बच्चों की अच्छी पहचान बनाने में संस्था का कोई विकल्प नहीं है ।

बड़ाजामदा क्षेत्र समाजसेवी आलोक दत्ता ने कहा कि बड़ा जामदा फुटबॉल ग्राउंड के पास लगभग 2000 एकड़ जमीन, एक संस्था के द्वारा स्कूल खोले जाने हेतु उपलब्ध कराए जाने अश्वासन दिया गया है ।

Related Posts