Regional

मनरेगा के हुए कार्यों को लेकर ऑडिट टीम के द्वारा सर्वे कर जनसुनवाई का किया आयोजन 

 

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

 

झारखंड: पश्चिम सिंहभूम जिला स्थित गुवा पूर्वी पंचायत अंतर्गत विभिन्न क्षेत्रों में में हुई मनरेगा के तहत कार्यों का बिते 11 जुलाई से पूर्वी सिंहभूम से आए ऑडिट टीम ने सर्वे किया। सर्वे के दौरान ऑडिट टीम ने पाया कि यहां मनरेगा के तहत चार सालों में बहुत से कार्य नहीं किया गया है। जिसको लेकर आज गुवा पश्चिमी पंचायत भवन में एक जन सुनवाई का शिविर लगाकर मनरेगा के तहत हुए कार्यों की समीक्षा की गई। यह जन सुनवाई गुवासाईं मुंडा मंगल पूर्ति की अध्यक्षता में की गई।

इस जन सुनवाई की बैठक में पूर्वी पंचायत मुखिया चांदमनी लागुरी, पंचायत समिति सदस्य भादों टोप्पो,नोवामुंड़ी प्रखंड से जुरी मेंबर राहुल प्रजापति, सामाजिक कार्यकर्ता ब्रिजनिया आइंद के उपस्थिति में जनसुनवाई का शुभारंभ किया गया।

जन सुनवाई के दौरान लोगों ने कहा कि गुवा पूर्वी पंचायत मैं मनरेगा का कार्य इसलिए नहीं हो पाया क्योंकि गुवा पंचायत में सेल की लीज क्षेत्र है। इसलिए मनरेगा के बहुत से कार्य नहीं हो पाते हैं। साथ ही इस शिविर के माध्यम से मजदूरों को जॉब कार्ड उपलब्ध कराने के लिए एक सप्ताह का निर्णय लिया गया।

आगामी 2 अगस्त को जॉब कार्ड का वितरण किया जाएगा। शिविर में 14 लोगों ने जॉब कार्ड का मांग किया। स्टूडेंट ऑडिट टीम में पूर्वी सिंहभूम से आए बीआरपी हेमा साव,भीआरपी बिनापानी देवी,

नोवामुंड़ी प्रखंड से लेखापाल सह कंप्यूटर ऑपरेटर राहुल प्रजापति, कनीय अभियंता मनरेगा टोंटो से किसान कुंकल, कनीय अभियंता मनरेगा नोवामुंड़ी से शैलेंद्र सिंकु, देवेंद्र नाथ महतो, बुद्धेश्वर महतो, मुंडा मंगल पूर्ति,मुखिया चांदमनी लागुरी, जेएसएलपीएस जेंडर सीआरपी ममता देवी, गीता देवी सहित समूह की महिलाएं एवं ग्रामीण मौजूद थे।

Related Posts