Politics

कंगना रनौत की संसद सदस्यता रद्द करने की मांग: हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस

न्यूज़ लहर संवाददाता
हिमाचल प्रदेश:बॉलीवुड एक्ट्रेस और हिमाचल प्रदेश के मंडी से बीजेपी सांसद कंगना रनौत की संसद सदस्यता के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है। इस याचिका में कंगना की सदस्यता को रद्द करने की मांग की गई है। हिमाचल प्रदेश हाई कोर्ट ने इस याचिका पर कंगना को नोटिस जारी किया है और उन्हें 21 अगस्त तक अपना जवाब दाखिल करने को कहा है।
याचिकाकर्ता लायक राम नेगी, जो कि फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के पूर्व कर्मचारी हैं, ने कंगना के खिलाफ यह याचिका दायर की है। नेगी का आरोप है कि उन्हें चुनाव लड़ने का अवसर नहीं दिया गया क्योंकि उनका नामांकन पत्र गलत तरीके से खारिज कर दिया गया था। उन्होंने कोर्ट से अपील की है कि कंगना के चुनाव को रद्द किया जाए और मंडी सीट पर दोबारा चुनाव कराए जाएं।


नेगी ने कहा कि नामांकन के दौरान उन्हें सरकारी आवास से संबंधित बिजली, पानी और टेलीफोन के नो ड्यूज सर्टिफिकेट भी देने के लिए कहा गया था। उन्हें ये सर्टिफिकेट अगले दिन तक देने का समय दिया गया, लेकिन जब उन्होंने रिटर्निंग ऑफिसर को कागजात सौंपे, तो उन्होंने इसे लेने से मना कर दिया और नामांकन खारिज कर दिया।


कंगना रनौत ने हाल ही में लोकसभा चुनाव में हिमाचल के मंडी से जीत हासिल की थी, जहां उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह को 74,755 वोटों के अंतर से हराया था। तीसरे स्थान पर बहुजन समाजवादी पार्टी के डॉ. प्रकाश चंद्र भारद्वाज रहे थे, जिन्हें 4,393 वोट मिले थे।
इस मामले की सुनवाई अब 21 अगस्त को होगी, जब कंगना को अपना जवाब प्रस्तुत करना है।

Related Posts