Regional

जनशताब्दी ट्रेन लेट से परिचालन होने से यात्रियों को रही परेशानी ,रेलवे प्रशासन से ध्यान देने की माँग जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन के परिचालनकी विधि व्यवस्था ठीक की जाय या हमेशा के लिए उसे बंद कर देनी चाहिए—– अरविंद कुमार चौरसिया

 

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड: पश्चिम सिंहभूम जिला में 12021 अप जनशताब्दी ट्रेन निर्धारित समय 9 :45 को बजाय संध्या साढे चार बजे टाटा एवं रात्रि 8 बजे बड़ा जामदा पहुँची।आगे इसके वापसी ट्रेन 12022 डाउन की सूचना बड़बील से कलकता भाया टाटा रद्द होने की इन्टरनेट पर दर्शाया जा रहा है। जबकि रेलवे सूत्रों के अनुसार अगर ट्रेन मेकअप करती है तो रात्रि 9 बजे बड़ा जामदा से चल सुबह 5 बजे अगले दिन कलकत्ता पहुॅचेगी। जबकि इसे आज ही रात्रि 8:40 पर कोलकता पहुँचना था। दबी स्वर में रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन वासिंग सेन्टर पर जाने के कारण छह से आठ घंटे लेट कर रही है।चक्रधरपुर डीआरएम एक राठौरको ध्यानकृष्ट करते हुए क्षेत्र के दर्जनों लोगों ने ट्रेन के परिचालनव विधि व्यवस्था को दुरुस्त करने की मांग की है।

निरंतर जनशताब्दी ट्रेन के लेट आने के कारण लोग गंतव्य स्थान पहुंचकर अगले स्टेशन जाने के लिए मिलने वाले ट्रेन को नहीं पकड़ पा रहे हैं ।परिणाम स्वरूप लोगों में निराशा एवं हताशा की स्थिति बनी हुई है ।लोग जनशताब्दी में रिजर्वेशन लेने के बाद उसे ना तो कैंसिल करने और न ही आगे की यात्रा कर पाने की स्थिति को बन पाने में सक्षम हो पा रहे हैं ।
क्षेत्र के चर्चित समाजसेवी अरविंद कुमार चौरसिया ने उक्त मसले को गंभीरता पूर्वक लेते हुए
अविलंब जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन के परिचालनकी विधि व्यवस्था ठीक करने या उसे हमेशा के लिए बंद कर दिए जाने के मांग रेल प्रशासन की है ।उन्होंने संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि यदि प्रशासन जन शताब्दी के परिचालन पर ध्यान नहीं दे पा रही है ।तो स्वाभाविक रूप से यात्रियों के यात्रा पर निरंतर प्रभाव पड़ रहा है।

दूसरी टाटा – गुवा दोपहर की पैसेंजर ट्रेन का परिचालन देर से निर्यामित होने से यात्रियों मे नरेशानी का सबब बना हुआ है। गुवा टाटा पैसेन्जर ट्रेन का 27 जुलाई को परिचालन एक घंटे लेट से गुवा से हुई । करीबसवा तीन बजे इस ट्रेन का परिचालन बड़ा जामदा हुई है।पैसेंजर ट्रेन के लेट परिचालन के प्रति दर्जनों लोगों ने पुष्टि की है कि मालगाड़ी में लोडिंग के कारण पैसेंजर ट्रेन को जान बूझ कर स्थानीय रेल प्रशासन देर से स्टेशन से छोड़ती है ।इस संदर्भ में चक्रधरपुर रेलवे मुख्यालय कार्यालय की निष्क्रियता एवं मुकदर्शिता जन समस्या बनी हुई है ।

Related Posts