Regional

राजकीय श्रावणी मेला 2024: देवघर की विद्युत सज्जा से श्रद्धालुओं को आकर्षित

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड:देवघर में राजकीय श्रावणी मेला 2024 के अवसर पर देवघर शहर और मेला क्षेत्र में विद्युत सज्जा का शानदार कार्य किया गया है। इस सज्जा का मुख्य उद्देश्य बाबा बैद्यनाथ की नगरी देवघर आने वाले देवतुल्य श्रद्धालुओं को सुखद अनुभूति प्रदान करना है, ताकि यहाँ की साज-सज्जा और सुन्दरता उनके मानस पटल में अविस्मरणीय रूप से लम्बे समय तक अंकित रह सके।

मेला क्षेत्र में रंग-बिरंगी लाइटों का जादू

 

इस विद्युत सज्जा के तहत मेला क्षेत्र के सभी विद्युत पोलों को रंग-बिरंगे स्पाईरल लाइट से सजाया गया है। इन लाइटों की चमक-दमक से विद्युत पोलों की सुंदरता परस्पर लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रही है। मेला क्षेत्र में रंग-बिरंगे छोटे-छोटे विद्युत बल्बों की लड़ी भी लगायी गयी है। इसके अलावा, आकर्षक तोरण द्वार (स्वागत द्वार) का निर्माण किया गया है।

रात्रि में समारोह जैसा नजारा

 

रात्रि के समय इन लाइटों को जगमगाते हुए देखना अद्भुत अनुभव देता है। मानो किसी समारोह या उत्सव में पहुँचे हों। सम्पूर्ण मेला क्षेत्र के साथ-साथ मंदिर के आस-पास के क्षेत्र, शिवगंगा तट, नेहरू पार्क, बाजार, कावड़िया पथ व रुटलाइन के अन्य जगहों पर ये लाइटें आसानी से देखी जा सकती हैं।

उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्री विशाल सागर के निर्देशानुसार यह विद्युत सज्जा श्रद्धालुओं को आकर्षित करने के लिए की गई है।

इससे बाबा बैद्यनाथ की नगरी देवघर आने वाले श्रद्धालुओं को अविस्मरणीय अनुभूति प्राप्त होगी।

Related Posts