Education

बिरसानगर के आशुतोष आनंद ने यूपीएससी सीएपीएफ परीक्षा में हासिल किया 85वां रैंक, विधायक ने दी शुभकामनाएं 

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: पूर्वी सिंहभूम जिला स्थित जमशेदपुर,पिछले पांच जुलाई को आयोजित यूपीएससी सीएपीएफ परीक्षा का परिणाम जारी किया गया, जिसमें बिरसानगर के निवासी आशुतोष आनंद ने पूरे देश में 85वां रैंक प्राप्त किया।

आशुतोष ने 600 अंकों की परीक्षा में 338 अंक हासिल किए, जबकि इंटरव्यू में उन्होंने 150 अंकों में से 126 अंक प्राप्त किए।

इस परीक्षा में कुल 359 पदों के लिए लाखों अभ्यर्थियों ने भाग लिया, और आशुतोष की सफलता ने न केवल उन्हें, बल्कि उनके माता-पिता और पूरे बस्ती के लोगों में उत्साह का संचार किया है।

आशुतोष ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा केंद्रीय विद्यालय बेंगलुरु से प्राप्त की और इसके बाद बेंगलुरु के आचार्या इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से कंप्यूटर साइंस में बीटेक किया। उन्होंने दो साल तक एक आईटी कंपनी में काम किया और इसके बाद इस परीक्षा में सफलता प्राप्त की।

आने वाले दिनों में आशुतोष पारा मिलिट्री फोर्स में अधिकारी बनने का सपना देख रहे हैं। उनकी इस सफलता की जानकारी मिलने के बाद विधायक सरयू राय भी उनके घर पहुंचे और उन्हें सम्मानित किया। विधायक ने कहा कि इस प्रकार के होनहार युवा दूसरों के लिए प्रेरणा स्रोत होते हैं।

आशुतोष की उपलब्धि ने न केवल उनके परिवार को गर्वित किया है, बल्कि यह पूरे समुदाय के लिए एक प्रेरणादायक उदाहरण भी प्रस्तुत करती है।

Related Posts