World

पाकिस्तान की मेहविश की प्रेम कहानी ने मचाई सनसनी, बॉर्डर कूदकर भारत आई लड़की….  राजस्थान में एक नई प्रेम कहानी की शुरुआत

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

 

राजस्थान:पाकिस्तान की सीमा हैदर और भारत के सचिन मीणा की प्रेम कहानी के बाद, अब एक और दिलचस्प कहानी सामने आई है। यह कहानी है पाकिस्तान की मेहविश और राजस्थान के चूरू जिले के रहमान की। दोनों ने अपने प्यार को पाने के लिए सीमा पार की और अब वे एक नए जीवन की शुरुआत कर चुके हैं।

ऑनलाइन मुलाकात से शुरू हुई प्रेम कहानी

 

मेहविश (25) और रहमान (30) की मुलाकात एक सोशल मीडिया प्लेटफार्म, इमो, के जरिए हुई थी। दोनों ने विधिवत निकाह कर लिया है। यह कहानी सीमा हैदर और सचिन की प्रेम कहानी से मिलती-जुलती है, जहां दोनों की मुलाकात पबजी गेम के माध्यम से हुई थी। हालांकि, मेहविश और रहमान की कहानी में कुछ महत्वपूर्ण अंतर भी हैं।

पारिवारिक पृष्ठभूमि

 

सीमा हैदर ने अपने चार बच्चों के साथ अवैध तरीके से नेपाल के रास्ते भारत में प्रवेश किया था, जबकि मेहविश ने अपने दो बच्चों को छोड़कर बाघा बॉर्डर से भारत में प्रवेश किया। मेहविश और रहमान दोनों एक ही धर्म से ताल्लुक रखते हैं, जबकि सीमा और सचिन के बीच धर्म का अंतर था।

मेहविश ने अपने पहले पति से 2018 में तलाक लिया था, जिसके बाद उनके दो बेटे हुए हैं, जिनकी उम्र 12 और 7 वर्ष है। वहीं, रहमान भी अपनी पत्नी को छोड़ चुका है और उनके पास भी दो बच्चे हैं।

 

पिछले प्रेम कहानियों की यादें

 

इससे पहले, राजस्थान की अंजू की प्रेम कहानी ने भी काफी चर्चा बटोरी थी। अंजू ने फेसबुक के जरिए पाकिस्तान के नसरुल्लाह से संपर्क किया था और अपने पति और बच्चों को छोड़कर पाकिस्तान चली गई थी, जहां उसने धर्म परिवर्तन कर नसरुल्लाह से शादी की थी।

निष्कर्ष

 

मेहविश और रहमान की प्रेम कहानी अब चर्चा का विषय बन गई है। दोनों ने अपनी-अपनी कठिनाइयों का सामना करते हुए अपने प्यार को पाया है। यह कहानी न केवल प्रेम की शक्ति को दर्शाती है, बल्कि यह भी दिखाती है कि कैसे आधुनिक तकनीक ने सीमाओं को पार करते हुए लोगों को जोड़ने का काम किया है।

Related Posts