Education

समाज के विभिन्न क्षेत्र में कार्य करने वाले झारखंड से कल 15 लोगों को पुरस्कृत किया गया

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: पश्चिम सिंहभूम जिला स्थित सारंडा की अति दुर्गम क्षेत्रो में बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान तथा कोविड की महामारी के फाईटर किरीबुरु के समाजसेवी संतोष कुमार पंडा को मिला विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया गया।


ट्रांसफॉर्मिंग रूरल इंडिया ( टी आर आई) के द्वारा आयोजित सेमिनार में समाज के विभिन्न क्षेत्र में कार्य करने वाले झारखंड से कल 15 लोगों को पुरस्कृत किया गया । इसमे किरीबुरु एवं नोवामुंडी क्षेत्र के प्रतिभाशाली युवा एवं युवती शामिल रही।


उक्त सेमिनार कमिश्नर ट्राईबल वेलफेयर डिपार्मेंट झारखंड गवर्नमेंट के द्वारा किया गया । जिसमें
कमिश्नर ट्राईबल वेलफेयर डिपार्मेंट झारखंड गवर्नमेंट अजय नाथ झा विजेता को पुरस्कृत किया ।

सच्चाई यह है कि ट्रांसफॉर्मिंग रूरल इंडिया ( टीआर आई) इंडिया ने झारखंड सरकार के साथ एमओयू पर ग्रामीण विकास के लिए कई कई योजना अनुबंधित की थी।

मौके पर समाजसेवी संतोष कुमार पंडा को सारंडा की अति दुर्गम क्षेत्र में गांव समुदाय के साथ सामाजिक आर्थिक एवं पर्यावरण संबंधी समस्याओं के समाधान तथा बच्चों की गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए सतत प्रयत्नशील एवं प्रेरणा बने रहने के लिए प्रशस्ति पत्र एवं पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

कोविड की महामारी के समय बीमार तथा जरूरतमंदों की मदद कर अपने क्षेत्र में प्रेरणा की स्रोत बने रहे थे। जाँन हथेली कोरोना वायरस से लोगो को बचाने में अग्रणी भूमिका निभाई थी।

ठीक इसी तरह से नोआमुंडी प्रखंड के गुआ निवासी
लता कर्मकार को महिला स्वयं सहायता समूह की सशक्तिकरण हेतु प्रयत्नशील बने रहने के लिए पुरस्कृत किया गया ।

नोआमुंडी प्रखंड के ही महुदी गांव की पुनीता बारजो को एकलव्य मॉडल स्कूल की स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने एवं वन अधिकार समिति में अग्रसर भूमिका निभाने तथा ग्रामीण परिवारों के लिए पेयजल व्यवस्था हेतु प्रभावी भूमिका निभाने के लिए प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया ।

Related Posts