Crime

मानगो में अवैध मादक पदार्थ की तस्करी: पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, आरोपी गिरफ्तार*

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड: पूर्वी सिंहभूम जिला स्थित जमशेदपुर के मानगो थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की है। 2 अगस्त 2024 की संध्या लगभग 8:30 बजे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को सूचना मिली कि दाईगुट्टू फारेस्ट ऑफिस के पीछे फारेस्ट मैदान में अवैध मादक पदार्थों की बिक्री हो रही है। इस सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने मानगो थाना को त्वरित कार्रवाई करने का आदेश दिया।

मानगो थाना की पुलिस टीम ने तेजी से कार्रवाई करते हुए मौके पर छापा मारा और सूरज बहादुर उर्फ थापा नामक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के दौरान उसके पास से 97 पुड़िया ब्राउन शुगर बरामद की गई, जिसका कुल वजन 5.41 ग्राम है। पुलिस ने उक्त ब्राउन शुगर को एनडीपीएस अधिनियम के तहत जब्त कर लिया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार आरोपी सूरज बहादुर की उम्र 32 वर्ष है और उसका पता शंकोसाई रोड नंबर 01, मुनसीटी पुलिया के पास, विजय शर्मा के घर पर किरायेदार, थाना-ओलीडीह, जिला-पूर्वी सिंहभूम (जमशेदपुर) है। पूछताछ में सूरज बहादुर ने स्वीकार किया कि वह ब्राउन शुगर की तस्करी कर रहा था। उसने बताया कि वह आदित्यपुर से ब्राउन शुगर खरीदता था और उसे अधिक दाम पर बेचकर मुनाफा कमाता था। सूरज बहादुर का आपराधिक इतिहास भी रहा है, जिसमें आदित्यपुर और मुसाबनी थाना क्षेत्र में कई गंभीर मामले शामिल हैं।

पुलिस की इस कार्रवाई में छापामारी दल के सदस्य भोला प्रसाद सिंह (पुलिस उपाधीक्षक), पु०अ०नि० आमिर हमजा, पु०अ०नि० शशिकान्त, पु०अ०नि० महेन्द्र कुमार, पु०अ०नि० परवन शाह और आ० 1799 कालाचंद साह तथा आ० 2757 गोविन्द सिंह शामिल थे। मानगो थाना पुलिस की इस त्वरित और सफल कार्रवाई ने एक बड़े मादक पदार्थ रैकेट का भंडाफोड़ किया है।

आरोपी सूरज बहादुर उर्फ थापा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। पुलिस ने चेतावनी दी है कि अवैध मादक पदार्थों के व्यापार में संलिप्त अन्य अपराधियों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Related Posts