Law / Legal

सर्वोच्च न्यायालय की 75वीं वर्षगांठ पर सीसीएल के 100 लाभुकों को अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति पत्र का वितरण

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

**रांची:** भारत के सर्वोच्च न्यायालय की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित विशेष लोक अदालत सप्ताह (29 जुलाई से 03 अगस्त, 2024) के दौरान, आज भारत के माननीय मुख्य न्यायाधीश डॉ. डी.वाई. चंद्रचूड़ के कर कमलों द्वारा माननीय विधि एवं न्याय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल की गरिमामयी उपस्थिति में कोल इंडिया के 10 महिलाओं को नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया।

इस अवसर पर सीसीएल की दो महिलाएं, श्रीमती नीतू कुमारी (बरका-सयाल क्षेत्र) और श्रीमती संतोसिनी बिसाई (एनके क्षेत्र), को विशेष रूप से सम्मानित किया गया।

नियुक्ति पत्र वितरण का विवरण

 

आज पूरे कोल इंडिया में कुल 424 लाभुकों को अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए, जिनमें सीसीएल के विभिन्न क्षेत्रों के 100 लाभुक शामिल थे। सीसीएल के क्षेत्रवार नियुक्ति पत्र वितरण का विवरण निम्नलिखित है:

– रजरप्पा – 05

– हजारीबाग – 13

– कुजू – 08

– अरगड़ा – 13

– बरका-सयाल – 20

– एनके – 07

– पिपरवार – 05

– ढोरी – 09

– बी&के – 06

– कथारा – 11

– सीआरएस, बरकाकाना – 01

– मगध-संघमित्रा – 01

– आम्रपाली-चन्द्रगुप्त – 01

विशेष कार्यक्रम का आयोजन

 

नियुक्ति पत्र वितरण हेतु पूरे कोल इंडिया में विशेष कार्यक्रम आयोजित किए गए थे। इस अवसर पर कोयला मंत्रालय की अपर सचिव श्रीमती रूपिंदर बरार, कोल इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष पीएम प्रसाद, निदेशक (कार्मिक) विनय रंजन, और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

सीसीएल में त्वरित निपटारा

 

ज्ञात हो कि सीएमडी, सीसीएल निलेन्दु कुमार सिंह के नेतृत्व में अनुकंपा से संबंधित मामलों के त्वरित निपटारे हेतु एक विशेष ड्राइव चलाया गया था, जिसके फलस्वरूप सीसीएल में आज 100 लाभुकों को नियुक्ति पत्र दिया गया।

सीएमडी श्री सिंह ने नव आगंतुक सदस्यों को हार्दिक बधाई दी और उन्हें इस नई यात्रा के लिए शुभकामनाएं दीं।

यह कार्यक्रम न केवल न्यायपालिका के प्रति सम्मान को दर्शाता है, बल्कि समाज में न्याय और समानता की भावना को भी प्रोत्साहित करता है।

Related Posts