Regional

विधायक सुखराम उरांव ने अध्ययन केंद्र व पुस्तकालय के लिए सामुदायिक भवन के निर्माण हेतू भूमि पूजन की* 

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखण्ड: पश्चिम सिंहभूम जिला स्थित चक्रधरपुर के टिकरचापी में विधायक निधि से 14 लाख की प्राक्कलित राशि से अध्ययन केंद्र व पुस्तकालय हेतू सामुदायिक भवन का निर्माण किया जाएगा। पिछले तीन सालों से युवाओं को शिक्षा, रोजगार और स्वरोजगार से मार्गदर्शन हेतू गतिविधियों को संचालित हेतू कोल्हान नितिर तुरतुंग संस्था व टिकरचापी ग्रामवासियों की यह मांग जल्द पूरा होने जा रही है।

रविवार को यह निर्माण कार्य प्रारंभ करने को लेकर भूमि पूजन किया गया। यह भवन चक्रधरपुर प्रखंड के अंतर्गत पदमपुर पंचायत के टिकरचापी गांव में इस भवन की नींव रखने के लिए टिकरचापी ग्रामीण मुण्डा सेलाय बोदरा व दियुरी रामाय बोदरा और श्रावण बोदरा ने जनजातीय परंपरा अनुसार भूमि पूजन किया। माननीय विधायक चक्रधरपुर सुखराम उरांव के साथ साथ माझी राम जामुदा, सत्याजीत हेम्ब्रोम और गणेश चन्द्र कुदादा ने नारियल फोड़ और कुदाल चलाकर निर्माण की नींव रखी।

इस मौके पर विधायक सुखराम उरांव ने कहा कि लोगों और समाज की प्राथमिकता के अनुसार कार्य किया जा रहा है। यह सामुदायिक भवन का निर्माण होने चलाई जा रही अध्ययन केंद्र व पुस्तकालय संचालित करने में तेजी आएगी।

इससे युवाओं के लिए विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारियां करने वाले को ज्यादा से ज्यादा लाभांवित होंगे। साथ गतिविधियों को सुचारू रूप से संचालित किया जा सकेगा। साथ ही लोगों में सामाजिक जागरूकता बढ़ेगी। और चक्रधरपुर शहर को शैक्षणिक हब बना सकेंगे।

इस मौके पर ज्ञान सिंह दोराईबुरू( संरक्षक कोल्हान निति र तुरतुंग ,अमित बोदरा, मोनिका बोइपाई, लक्ष्मी बांकिरा, नन्दलाल बांकिरा, राम कोड़ा, कश्मीर कांडेयांग,

मंजिल बानरा, जगन्नाथ बाहांदा, पतोर पुरती, प्रधान बोदरा,रविन्द्र गिलुवा,मनिष बांदिया,मनोज डांगिल, हेमंत कुमार सामाड,जीतू बोदरा,लखन बोदरा,रवि हेम्ब्रोम, सिकंदर गागराई और गौतम गागराई एवं अन्य ग्रामीण उपस्थित रहे।

Related Posts