National

विशाखापत्तनम में कोरबा-विशाखापत्तनम एक्सप्रेस के तीन एसी कोचों में भीषण आग, यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

विशाखापत्तनम:विशाखापत्तनम में रविवार की सुबह कोरबा-विशाखापत्तनम एक्सप्रेस के तीन एसी कोचों में भीषण आग लग गई। यह घटना विशाखापत्तनम रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबर 4 पर हुई, जहां ट्रेन सुबह 6:30 बजे पहुंची थी और 9:45 बजे यार्ड के लिए रवाना होनी थी।

आग का प्रसार

आग B7 कोच से शुरू होकर देखते ही देखते B6 कोच तक फैल गई। कोच में धुआं उठने लगा, जिसे देखकर यात्री शोर मचाते हुए बाहर की ओर भागे। इतने में कोच से लपटें उठनें लगी और देखते ही देखते आग बढ़ते हुए B6 कोच को भी चपेट में ले लिया। तीनों कोच से निकलने वाली आग की लपटें आसमान छूने लगीं।

यात्रियों का बचाव

राहत टीम ने काफी मशक्कत के बाद सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। हालांकि, कोचों और यात्रियों का सारा सामान जलकर खाक हो गया। दमकल कर्मियों ने आग बुझाने से पहले आग को बढ़ने से रोकने की कोशिश की, जिससे एक बड़ा हादसा टल गया।

कारण और जांच

रेलवे ने प्रारंभिक जांच में तकनीकी खामी को हादसे का कारण बताया है। अधिकारियों ने घटना की विस्तृत जांच का आदेश दिया है। रेलवे ने माना है कि यह हादसा काफी बड़ा हो सकता था, लेकिन गनीमत रही कि हादसे के वक्त ट्रेन प्लेटफार्म पर खड़ी थी और यात्री गाड़ी के अंदर नहीं थे।

आग पर काबू पाने में दो घंटे लगे। B7, B6 और M1 कोच जलकर खाक हो चुके हैं।

यह घटना विशाखापत्तनम में रविवार की सुबह हुई, जब कोरबा से चलकर आई कोरबा-विशाखापत्तनम एक्सप्रेस के तीन एसी कोचों में अचानक आग लग गई।

Related Posts