Education

श्रीनाथ कॉलेज ऑफ एजुकेशन में श्रीनाथ श्रावणी संगम-5 का भव्य आयोजन

न्यूज़ लहर संवाददाता
**झारखण्ड: सरायकेला खरसावां जिला स्थित आदित्यपुर श्रीनाथ कॉलेज ऑफ एजुकेशन के प्रांगण में आज श्रीनाथ श्रावणी संगम-5 का भव्य आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य पवित्र सावन मास के प्राकृतिक और आध्यात्मिक सौंदर्य को समर्पित सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन करना था, जिसमें सभी विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया और अपने मनमोहक नृत्य-संगीत से उपस्थित दर्शकों का मन मोह लिया।

कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ श्रीनाथ विश्वविद्यालय के प्रबंधन की सदस्या अनिता महतो तथा श्रीमती मौमिता महतो, जो श्रीनाथ कॉलेज ऑफ एजुकेशन की प्राचार्या हैं, के कर-कमलों द्वारा दीप प्रज्वलित करके किया गया।

इस अवसर पर श्रीमती अनिता महतो ने सभी को पवित्र सावन मास की शुभकामनाएं देते हुए कार्यक्रम में भाग ले रहे सभी कलाकारों और उनके प्रशिक्षकों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा, “बहुत थोड़े समय में ही इन प्रतिभाशाली कलाकारों ने जो बेहतरीन प्रदर्शन किया है, वह प्रशंसनीय है।”

महोत्सव में प्रस्तुत पारंपरिक गीतों और नृत्य ने सभी को लोक-जीवन से जोड़ने का कार्य किया। कार्यक्रम में विविध प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया गया, जैसे नेल आर्ट, मेहंदी प्रतियोगिता, और हेयरस्टाइल इत्यादि।

 

इस वर्ष के मिस्टर और मिस सावन का ताज देवीदत्त और पूजा ठाकुर को दिया गया। इस प्रतियोगिता के निर्णायक के रूप में श्रीनाथ विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग के विभागाध्यक्ष शशिकांत सिंह और कॉमर्स एंड मैनेजमेंट की व्याख्याता श्रीमती सुमन सिंह उपस्थित थे।

कार्यक्रम के अंत में, श्रीनाथ कॉलेज ऑफ एजुकेशन की प्रभारी प्राचार्या श्रीमती रचना रश्मि ने कलाकारों की बेहतरीन प्रस्तुतियों की भूरी-भूरी प्रशंसा की।

कार्यक्रम को सफल बनाने में महाविद्यालय के सांस्कृतिक प्रकोष्ठ की प्रभारी श्रीमती बीना महतो की सक्रिय भूमिका सराहनीय रही। कार्यक्रम का संचालन नीशु और देवी दत्त ने किया, जबकि धन्यवाद ज्ञापन यज्ञसैनी ने दिया। इस अवसर पर सभी सहायक प्राध्यापक भी उपस्थित थे।

इस प्रकार, श्रीनाथ श्रावणी संगम-5 ने एक यादगार सांस्कृतिक अनुभव प्रदान किया, जो विद्यार्थियों और दर्शकों के लिए प्रेरणादायक रहा।

Related Posts