Education

एआइडीएसओ छात्रों का शैक्षणिक समस्याओं के खिलाफ जमशेदपुर में जोरदार प्रदर्शन*

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखण्ड: पूर्वी सिंहभूम जिला स्थित जमशेदपुर में शैक्षणिक समस्याओं के खिलाफ एक बार फिर ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स ऑर्गेनाइजेशन (एआइडीएसओ) के छात्रों ने जमशेदपुर में जोरदार प्रदर्शन किया। सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने साकची आमबागान से लेकर साकची गोलचक्कर होते हुए डीसी कार्यालय तक एक विशाल रैली निकाली।

रैली के अंत में, छात्रों ने जमशेदपुर के उपायुक्त अनन्य मित्तल को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नाम एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें विभिन्न शैक्षणिक मुद्दों पर त्वरित कार्रवाई की मांग की गई।

ज्ञापन में प्रमुख मांगों में रिक्त पदों पर शिक्षकों की तत्काल बहाली, कोल्हान विश्वविद्यालय में जेनरिक पेपर की परीक्षा आयोजित करना, छात्रों के लिए निःशुल्क बस सेवा की व्यवस्था, प्राइवेट स्कूलों में बढ़ती फीस पर अंकुश लगाना, और नशाखोरी, पोर्नोग्राफी और शराब की दुकानों पर पूर्ण रूप से पाबंदी लगाने की मांग शामिल है।

इसके अलावा, छात्रों ने पाठ्यक्रमों में नवजागरण काल के महापुरुषों और स्वतंत्रता आंदोलन के क्रांतिकारियों के जीवन संघर्षों के साथ-साथ प्रसिद्ध साहित्यकार प्रेमचंद और शरतचंद्र के साहित्य को शामिल करने की भी मांग की है।

कार्यक्रम का संचालन जिला सचिव सोनी सेन गुप्ता ने किया। इस अवसर पर विभिन्न कॉलेजों के छात्र प्रतिनिधियों ने भी अपनी बात रखी।

इस रैली और प्रदर्शन में सबित सोरेन, बबिता सोरेन, सुबोध महाली, प्रेमचंद्र टुडू, खुदीराम हासदा, राजेश, रीमा, पिंकी, रिंकी, पूर्णिमा सहित सैकड़ों छात्र-छात्राएं मौजूद थे, जिन्होंने अपनी आवाज़ बुलंद की और शैक्षणिक सुधारों की मांग की।

Related Posts