Crime

कर्जदारों से बचने के लिए युवक ने रची खुद पर फायरिंग की झूठी कहानी, पुलिस ने सच्चाई का किया खुलासा, हथियार बरामद**

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखण्ड: पूर्वी सिंहभूम जिला स्थित जमशेदपुर के उलीडीह थाना क्षेत्र के हयात नगर में कर्जदारों के दबाव से बचने के लिए एक युवक ने खुद पर फायरिंग की झूठी कहानी गढ़ी। युवक ने पुलिस को गुमराह करने के लिए न केवल फायरिंग की झूठी सूचना दी, बल्कि घटना स्थल से एक खाली कारतूस (खोखा) भी बरामद करवा दिया ताकि उसकी कहानी को सच माना जा सके। लेकिन पुलिस की गहराई से की गई जांच में यह मामला झूठा निकला।

**फायरिंग की झूठी कहानी का पर्दाफाश**

 

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। तलाशी के दौरान पुलिस ने मौके से एक खोखा बरामद किया। हालांकि, जब पुलिस ने इलाके के सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो उन्हें किसी भी प्रकार की फायरिंग से संबंधित कोई साक्ष्य नहीं मिला। इससे पुलिस को युवक की कहानी पर संदेह हुआ।

**सख्ती से पूछताछ के बाद उगली सच्चाई**

 

पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए युवक शदाब से सख्ती से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान शदाब ने सारी सच्चाई बताई और घटना में इस्तेमाल किया गया हथियार भी पुलिस को सौंप दिया। शदाब ने बताया कि उसने बाजार से लाखों रुपये उधार लिए थे, और उन पैसों में से कुछ उसने एक व्यक्ति को दिए थे। अब वह व्यक्ति उसे पैसे वापस नहीं कर रहा था, और दूसरी तरफ कर्जदारों का उस पर दबाव बढ़ता जा रहा था। इसी से बचने के लिए उसने यह योजना बनाई ताकि कर्जदार उसे पैसे वापस करने का दबाव न बनाएं और वह व्यक्ति, जिसे उसने पैसे दिए थे, इस फर्जी फायरिंग के मामले में फंस जाए।

**पुलिस की सतर्कता से बची बड़ी घटना**

 

पुलिस की सतर्कता और गहन जांच के चलते शदाब की चालाकी का पर्दाफाश हो गया।

इस घटना से यह स्पष्ट हो गया कि पुलिस की सूझबूझ से न केवल झूठी घटनाओं का पर्दाफाश होता है, बल्कि सच्चाई सामने लाने में भी मदद मिलती है।

पुलिस ने शदाब को हिरासत में लेकर मामले की जांच जारी रखी है।

Related Posts