Regional

पूर्वी सिंहभूम के जिला दंडाधिकारी ने घाटशिला विद्यालय का निरीक्षण किया, व्यवस्थाओं में सुधार के निर्देश,शो कॉज नोटिस जारी*

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखण्ड:पूर्वी सिंहभूम के जिला दंडाधिकारी सह उपायुक्त अनन्य मित्तल ने घाटशिला प्रखंड के ऊपर पावड़ा स्थित राजकीय अनुसूचित जनजाति आवासीय विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान परियोजना निदेशक आईटीडीए दीपांकर चौधरी और अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

निरीक्षण के दौरान मित्तल ने विद्यालय की सुविधाओं का मूल्यांकन किया, जिसमें क्लास रूम, प्ले ग्राउंड, किचन, छात्रावास, स्टोर रूम, कंप्यूटर लैब और शौचालय शामिल थे।

इस दौरान कई खामियां सामने आईं, जैसे कि क्लास रूम्स में पंखे और बल्ब की कमी, शौचालय और किचन में गंदगी, प्ले ग्राउंड के रखरखाव की कमी, और अन्य व्यवस्थाओं में कमियां।

इन समस्याओं को देखते हुए मित्तल ने विद्यालय के प्रिंसिपल और वार्डन को शो कॉज नोटिस जारी किया और सात दिनों के भीतर सुधार लाने के निर्देश दिए।

उन्होंने प्रिंसिपल और वार्डन को सभी मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने, बच्चों को मेन्यू के अनुसार पोषाहार देने, परिसर की साफ-सफाई करने, और पौधारोपण करने का निर्देश भी दिया।

क्षेत्र भ्रमण के दौरान मित्तल ने हेरिटेज विलेज, चेंगजोड़ा का भी निरीक्षण किया। वहां के निर्माण कार्य की प्रगति पर संतोष व्यक्त करते हुए उन्होंने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हेरिटेज विलेज के उचित रखरखाव और बेहतर संचालन के निर्देश दिए।

इस दौरान जिला कल्याण पदाधिकारी राजेन्द्र गुप्ता, एसडीओ घाटशिला सच्चिदानंद महतो, बीडीओ, सीओ, एसडीपीओ और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

अंत में, मित्तल ने सभी आवासीय विद्यालयों के नियमित निरीक्षण के लिए एसडीओ, बीडीओ और सीओ को निर्देशित किया ताकि स्कूलों की व्यवस्थाओं की समय-समय पर जांच की जा सके।

Related Posts