Crime

आदित्यपुर पुलिस ने मोटरसाइकिल चोरी गिरोह का भंडाफोड़ किया, तीन कुख्यात अपराधी गिरफ्तार*

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखण्ड:सरायकेला-खरसावां जिला के आदित्यपुर थाना पुलिस ने जिले में पिछले एक महीने के दौरान हुए मोटरसाइकिल चोरी के मामलों का खुलासा करते हुए तीन कुख्यात हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनकी निशानदेही पर चोरी की गई पांच मोटरसाइकिलें और एक रेकी में प्रयुक्त मोटरसाइकिल के साथ एक देसी कट्टा भी बरामद किया है। गिरफ्तार अपराधियों के नाम श्रीराम तिउ उर्फ आकाश, विशाल कुमार महतो, और पप्पू गागराई उर्फ टोप्पो बताए जा रहे हैं।

एसपी मुकेश कुमार लुनायत ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस पूरे मामले की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बीते 9 अगस्त को आरआईटी थाना क्षेत्र के एक निवासी ने अपनी मोटरसाइकिल चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई थी।

इसके बाद जांच शुरू की गई और 11 अगस्त को रामकृष्ण फोर्जिंग के पास मोटरसाइकिल संख्या जेएच 05डी बी-6604 के साथ घूम रहे दो युवकों को रोका गया। पुलिस ने उनसे मोटरसाइकिल से संबंधित कागजात मांगे, लेकिन दोनों युवक कागजात दिखाने में असमर्थ रहे।

पूछताछ के दौरान युवकों ने अपने नाम क्रमशः श्रीराम तिउ उर्फ आकाश और विशाल कुमार महतो बताए। दोनों की कड़ी पूछताछ के बाद उन्होंने अपने एक और साथी पप्पू गागराई उर्फ टोप्पो का नाम बताया। इसके बाद पुलिस ने पप्पू को भी हिरासत में ले लिया। तीनों आरोपियों से पूछताछ के बाद पुलिस ने जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों से चुराई गई पांच मोटरसाइकिलें और एक देसी कट्टा बरामद किया।

एसपी मुकेश कुमार लुनायत ने बताया कि तीनों को पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। पुलिस ने इन अपराधियों के खिलाफ आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है और यह भी जांच की जा रही है कि क्या इनका संबंध अन्य चोरी के मामलों से है।

पुलिस की इस कार्रवाई से इलाके में मोटरसाइकिल चोरी की घटनाओं में कमी आने की उम्मीद है।

Related Posts