Regional

चाईबासा पुलिस की बड़ी कामयाबी: दो उग्रवादी गिरफ्तार, हथियार और माओवादी दस्तावेज बरामद*

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखण्ड : पश्चिम सिंहभूम जिला चाईबासा पुलिस ने उग्रवादियों के खिलाफ एक और बड़ी सफलता हासिल की है। 12 अगस्त को टेबो थाना क्षेत्र में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी कर दो हथियारबंद उग्रवादियों को गिरफ्तार किया। पुलिस को सूचना मिली थी कि दो संदिग्ध व्यक्ति करला चम्पावा गाँव से हेसाडीह की ओर मोटरसाइकिल पर आ रहे हैं। इस पर वरीय अधिकारियों के निर्देशानुसार एक छापामारी दल का गठन किया गया और सोंगरा चौक के पास घात लगाकर उनकी प्रतीक्षा की गई।

कुछ देर बाद, बिना नंबर प्लेट की अपाचे मोटरसाइकिल पर सवार एक व्यक्ति को पुलिस ने धर दबोचा। पकड़े गए व्यक्ति की पहचान बिरसा पूर्ती उर्फ चट्टान सिंह पूर्ती (25 वर्ष) के रूप में हुई, जो हलमद गाँव, टेबो थाना, पश्चिम सिंहभूम का निवासी है। उसके पास से एक बंदूक और एक मोबाइल फोन बरामद हुआ।

बिरसा पूर्ती से पूछताछ के दौरान पता चला कि उसका साथी सोमा बोदरा उर्फ गांजा (21 वर्ष) भी उसी दिशा से आ रहा है और उसके पास एक देशी कट्टा है। इसके बाद पुलिस ने करला चम्पावा की ओर जाने वाली सड़क पर सोमा बोदरा को भी गिरफ्तार कर लिया।

उसकी तलाशी के दौरान एक देशी कट्टा, एक स्मार्टफोन, और भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) की चंदा/जुर्माना/लेवी रसीद बुक बरामद हुई।

इस मामले में टेबो थाना में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस की इस कार्रवाई से क्षेत्र में उग्रवादी गतिविधियों पर अंकुश लगाने में मदद मिली है, और चाईबासा पुलिस उग्रवादियों के खिलाफ सख्त कदम उठाने के लिए प्रतिबद्ध है।

Related Posts