Crime

डांसर सपना चौधरी पर गैर-जमानती वारंट: हाई-प्रोफाइल धोखाधड़ी मामले में कोर्ट की कार्रवाई

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

**नई दिल्ली:** हरियाणवी डांसर और सिंगर सपना चौधरी एक बार फिर सुर्खियों में हैं, लेकिन इस बार कारण उनके कानूनी पचड़े हैं। दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने सपना चौधरी के खिलाफ एक हाई-प्रोफाइल धोखाधड़ी मामले में गैर-जमानती वारंट जारी किया है।

 

कोर्ट में पेश नहीं हुईं सपना चौधरी

 

सपना चौधरी को कोर्ट में पेश होना था, लेकिन वह निर्धारित तारीख पर उपस्थित नहीं हुईं। इस पर दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट की चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट रश्मि गुप्ता ने मंगलवार को सपना के कोर्ट में न आने पर नाराजगी जताई और गैर-जमानती वारंट जारी कर दिया। कोर्ट ने कहा कि आरोपी (सपना चौधरी) की ओर से लास्ट सुनवाई पर पेशी से छूट मांगी गई थी, लेकिन वह मंगलवार को भी पेश नहीं हुईं।

 

धोखाधड़ी का मामला

 

सपना चौधरी के खिलाफ पवन चावला नाम के एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज करवाई थी, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि सपना ने उनसे पैसे की धोखाधड़ी की थी। पवन की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने 2021 में FIR दर्ज की थी। आरोप है कि सपना ने पवन से बिजनेस के बहाने पैसे लिए, लेकिन उन पैसों का इस्तेमाल किसी और काम के लिए किया गया।

 

अगली सुनवाई की तारीख

 

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने इस मामले में चार्जशीट दाखिल कर दी है। 28 मई, 2024 को कोर्ट ने IPC की धारा 420 और धारा 406 के तहत अपराध का संज्ञान लिया था। हालांकि, भेजे गए समन के बावजूद सपना चौधरी कोर्ट में पेश नहीं हुईं। अब इस मामले में अगली सुनवाई 25 अक्टूबर को होगी।

 

निष्कर्ष

 

सपना चौधरी के लिए यह समय चुनौतीपूर्ण साबित हो रहा है, और उनके फैंस को उम्मीद है कि वह जल्द ही इस कानूनी पचड़े से बाहर निकलेंगी। उनका यह मामला न केवल उनके करियर पर असर डाल सकता है, बल्कि उनके प्रशंसकों के लिए भी चिंता का विषय बन गया है।

Related Posts