Regional

झारखंड बंद के कारण धनबाद में किशोरी की मौत: समय पर अस्पताल न पहुंचने से गई जान*

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड : धनबाद जिले में एसटी-एससी आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ आहूत झारखंड बंद के चलते एक 14 वर्षीय किशोरी की जान चली गई। बंद समर्थकों द्वारा जगह-जगह पर सड़क जाम और बैरिकेडिंग किए जाने के कारण गंभीर रूप से घायल पायल कुमारी को समय पर अस्पताल नहीं पहुंचाया जा सका, जिससे उसकी मौत हो गई।

पायल कुमारी, जो शासनबेरिया पंचेरी की रहने वाली थी, बुधवार को अपने घर के समीप एक अज्ञात दो पहिया वाहन की चपेट में आ गई। दुर्घटना में वह गंभीर रूप से घायल हो गई थी। उसके परिजन उसे तुरंत निजी वाहन से शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (एसएनएमएमसीएच) ले जा रहे थे, लेकिन बंद के कारण रास्ते में कई जगह सड़कें अवरुद्ध थीं। बंद समर्थकों द्वारा लगाए गए अवरोधकों के कारण रास्ते में ट्रैफिक जाम हो गया, जिससे अस्पताल पहुंचने में काफी देर हो गई।

किसी तरह अवरोधकों को पार कर पायल को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे तुरंत इमरजेंसी में भर्ती कर लिया। हालांकि, गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचने के बाद डॉक्टरों की कोशिशों के बावजूद, पायल की जान नहीं बचाई जा सकी। डॉक्टरों ने थोड़ी देर बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

इस घटना से पायल के परिजनों में गहरा शोक व्याप्त है। उनकी रो-रोकर बुरी हालत हो गई है। इस घटना ने झारखंड बंद की व्यवस्थाओं और इसके प्रभावों पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं।

Related Posts