Crime

छतरपुर में थाने पर पथराव: CM मोहन यादव ने की सख्त कार्रवाई, 200 लोगों पर FIR, ढाहे जा रहे उपद्रवियों के मकान 

 

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

 

मध्यप्रदेश :छतरपुर जिले में बुधवार को कोतवाली थाने पर हुए पथराव और उपद्रव के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। इस घटना में शामिल 200 लोगों पर FIR दर्ज की गई है, जिसमें 50 नामजद और 100 अन्य लोग शामिल हैं। यह कार्रवाई वीडियोग्राफी के आधार पर की गई है, जिससे उपद्रवियों की पहचान की गई।

मुख्यमंत्री का बयान

 

मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने इस घटना की गंभीरता को देखते हुए सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा, “मध्यप्रदेश ‘शांति का प्रदेश’ है, कोई भी सुनियोजित तरीके से कानून को हाथ में ले यह बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।” उन्होंने पुलिस के उच्च अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि दोषियों की जल्द पहचान कर कठोर कार्रवाई की जाए, ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो सके।

 

उपद्रव के बाद की कार्रवाई

 

सीएम मोहन यादव के आदेश के बाद प्रशासन ने उपद्रवियों के घरों को गिराने की कार्रवाई शुरू कर दी है। छतरपुर शहर के मस्तान साहब कॉलोनी में हाजी शहजाद अली के मकान को बुलडोजर की मदद से गिराया जा रहा है। भारी पुलिस बल और प्रशासन की टीम मौके पर मौजूद है, ताकि स्थिति को नियंत्रित किया जा सके।

प्रदर्शन का कारण

 

छतरपुर में मुस्लिम समुदाय के सदस्यों ने रामगिरी महाराज के खिलाफ प्रदर्शन किया, जिन पर पैगंबर मोहम्मद और इस्लाम के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है।

प्रदर्शन के दौरान पथराव किया गया, जिससे कुछ वाहनों को नुकसान पहुंचा। इस घटना में टीआई समेत तीन लोग घायल हुए हैं।

DIG का बयान

 

छतरपुर के DIG ललित शाक्यवार ने बताया कि धार्मिक नेता सैय्यद हाजी अली और सैय्यद जावेद अली के नेतृत्व में करीब 300-400 लोग ज्ञापन सौंपने के लिए पुलिस थाने आए थे। वे रामगिरी महाराज के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग कर रहे थे, जिन पर महाराष्ट्र में पहले से ही कई FIR दर्ज हैं।

 

निष्कर्ष

 

यह घटना मध्यप्रदेश में शांति और सौहार्द को बनाए रखने की आवश्यकता को दर्शाती है। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सुनिश्चित किया है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।

Related Posts