Crime

हवलदार की हत्या कर फरार कैदी शाहिद अंसारी गाजियाबाद से गिरफ्तार**

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

**झारखण्ड**: हजारीबाग पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए हवलदार चौहान हेंब्रम की हत्या कर फरार हुए कुख्यात अपराधी शाहिद अंसारी को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से गिरफ्तार कर लिया है। यह गिरफ्तारी मंगलवार की रात शाहिद के रिश्तेदार के घर से हुई। साथ ही, उसकी फरारी में मदद करने वाले गिरिडीह निवासी शमीम अंसारी को भी पुलिस ने पकड़ लिया है।

शाहिद अंसारी, जो हत्या और पोक्सो एक्ट के तहत जेपी कारा में सजा काट रहा था, को कुछ समय पहले स्वास्थ्य बिगड़ने के कारण हजारीबाग के शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। वहां, उसने अस्पताल की सुरक्षा में तैनात हवलदार चौहान हेंब्रम पर लोहे की रॉड से हमला कर उनकी हत्या कर दी और फरार हो गया। इस घटना के बाद हजारीबाग पुलिस पर भारी दबाव था और स्थानीय लोगों में भी आक्रोश फैल गया था।

इस मामले की गंभीरता को देखते हुए हजारीबाग के एसपी अरविंद कुमार सिंह ने एक 7 सदस्यीय विशेष जांच टीम (एसआईटी) का गठन किया, जिसकी मॉनिटरिंग उन्होंने खुद की। टीम का नेतृत्व सीसीआर डीएसपी मनोज कुमार सिंह कर रहे थे, जबकि सदर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सपन कुमार महथा समेत कई अन्य पुलिस अधिकारियों को भी इसमें शामिल किया गया। एसआईटी ने टेक्निकल सेल की मदद से शाहिद अंसारी की तलाश शुरू की और विभिन्न राज्यों में छापेमारी की। अंततः गाजियाबाद में उसे गिरफ्तार किया जा सका।

शाहिद अंसारी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने कई मुखबिरों की भी मदद ली, जिससे अंततः उसकी गिरफ्तारी संभव हो सकी। अब पुलिस ने शाहिद अंसारी को हजारीबाग लाने के लिए ट्रांजिट रिमांड की प्रक्रिया पूरी कर ली है।

इस सफलता से हजारीबाग पुलिस ने स्थानीय लोगों के आक्रोश को कुछ हद तक शांत किया है और इस मामले में आगे की जांच जारी है।

Related Posts