Crime

जन्माष्टमी से पहले भीलवाड़ा में तनाव: गोवंश के साथ की गई हरकत से मचा बवाल, उग्र हुई भीड़, पुलिस का जाब्ता तैनात**

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

राजस्थान: कृष्ण जन्माष्टमी से एक दिन पहले, रविवार को राजस्थान के भीलवाड़ा शहर में असामाजिक तत्वों द्वारा की गई एक शर्मनाक हरकत ने पूरे शहर में तनाव फैला दिया। एक मंदिर के बाहर गोवंश की कटी पूंछ मिलने के बाद स्थानीय लोग और हिंदू संगठनों का गुस्सा भड़क उठा। घटना की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में लोग मंदिर के बाहर जमा हो गए, और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस के करीब 200 जवानों को तैनात किया गया।

जिला कलेक्टर नमित मेहता, पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत और अन्य अधिकारियों ने तुरंत मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। शाम होते-होते भीड़ उग्र हो गई और पथराव करने लगी।

इसके जवाब में पुलिस को हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को तितर-बितर करना पड़ा। रात भर पुलिस और प्रशासन हाई अलर्ट पर रहे, और सड़कों पर गश्त करते रहे ताकि किसी भी अप्रिय घटना को रोका जा सके।

जिला कलेक्टर नमित मेहता और पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने जनता से शांति बनाए रखने की अपील की और आश्वासन दिया कि दोषियों को जल्द ही गिरफ्तार कर कड़ी सजा दी जाएगी।

कलेक्टर मेहता ने बताया कि साधु-संतों और स्थानीय समुदाय के नेताओं से बातचीत कर स्थिति को शांत किया गया है। उन्होंने कहा, “हम किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील करते हैं और शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

 

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने कहा, “कोतवाली थानाधिकारी को सुबह सूचना मिली कि गोवंश की कटी पूंछ मंदिर के बाहर पाई गई है। तत्काल प्रभाव से पुलिस टीम मौके पर पहुंची और गोवंश का इलाज करवाया। इसके बाद, अपराधियों की तलाश शुरू कर दी गई है। घटना स्थल पर मौजूद लोगों को शांत कराने के लिए हल्का बल प्रयोग किया गया ताकि स्थिति और न बिगड़े।”

भीलवाड़ा सांसद दामोदर अग्रवाल और अन्य जनप्रतिनिधि भी मौके पर पहुंचे और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। सांसद अग्रवाल ने कहा, “यह एक गंभीर घटना है, लेकिन हमें संयम बनाए रखना होगा और प्रशासन को कार्रवाई करने देना चाहिए।”

 

फिलहाल, शहर में स्थिति नियंत्रण में है और पुलिस ने संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी है। प्रशासन ने शहरवासियों से शांति बनाए रखने और किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है। पुलिस और प्रशासन ने भरोसा दिलाया है कि दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर न्याय के कटघरे में खड़ा किया जाएगा।

Related Posts