Regional

बच्चों पर टूटा कहर, एक तरफ स्कूली बच्चों से भरी कैम्पर पलटी, दूसरी तरफ बस में आया करंट, 2 मासूम बच्चों की मौत, कई घायल

न्यूज़ लहर संवाददाता
राजस्थान : आज बच्चों पर कहर टूट पड़ा, दो बड़े हादसों से कोहराम मच गया. राजस्थान के फलौदी में स्कूली बच्चों से भरी कैम्पर पलट गई. वहीं राजस्थान के दौसा में स्कूल बस में करंट दौड़ पड़ा. फलौदी में कैम्पर पलटने से दो मासूम बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई और 9 घायल हो गए. हादसे की सूचना मिलते ही स्कूल प्रबंधन और बच्चों के अभिभावकों में हड़कप मच गया. दौसा में बच्चों को ले जा रही बस से रास्ते में एक जगह लटक रहा बिजली का तार उलझ गया. इससे बस में करंट दौड़ पड़ा. गनीमत रही कि तार बस में फंसकर डीपी से टूट गया. अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था.

जानकारी के अनुसार फलौदी इलाके में हादसा रणीसर गांव में मोरिया पड़ियाल मार्ग पर हुआ. वहां मरुस्थल पब्लिक स्कूल की कैम्पर गाड़ी बच्चों को लेकर आ रही थी. उसके सामने अचानक एक कुत्ता आ जाने से चालक घबरा गया वह वाहन पर नियंत्रण खो बैठा. उसके बाद कैम्पर बेकाबू होकर पलट गई. हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस, स्कूल प्रबंधन और बच्चों के अभिभावक मौक पर दौड़े.

तत्काल घायल बच्चों को फलौदी जिला अस्पताल ले जाया गया. वहां दो बच्चों को मृत घोषित कर दिया गया. इस हादसे की सूचना के बाद अस्पताल पीएमओ और सीएमएमओ समेत पूरा चिकित्सालय स्टाफ बच्चों के उपचार में जुट गया. बच्चों की मौत की खबर सुनकर उनके परिजन वहीं बिलख पड़े. नौ घायल बच्चों को अस्पताल में भर्ती कर उनका इलाज किया जा रहा है.

स्कूली बच्चों से जुड़ा दूसरा बड़ा हादसा दौसा जिले के लवाण थाना इलाके के देवरी गांव में हुआ. वहां एक बस बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी. उसी दौरान देवरी गांव के पास रास्ते में लटक रहा बिजली का तार बस में उलझ गया. इससे बस में करंट दौड़ पड़ा. लेकिन बस चालक ने बस को तेजी से एक खेत की तरफ घुमा दिया. इससे बस में उलझा हुआ तार बिजली की डीपी से टूट और उसमें करंट आना बंद हो गया. इस बस में करीब 40 बच्चे सवार थे.

Related Posts