Crime

बिहार के समस्तीपुर में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, पुलिस ने होटल से पांच लड़के-लड़कियों को हिरासत में लिया

न्यूज़ लहर संवाददाता
समस्तीपुर: इंटरनेट और मोबाइल के युग में देह व्यापार के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। इस कड़ी में बिहार के समस्तीपुर जिले में एक बड़ा सेक्स रैकेट का खुलासा हुआ है। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी, जिसके आधार पर नगर थाना की पुलिस ने बुधवार को एक होटल पर छापा मारा और मौके से पांच लड़कियों और पांच लड़कों को हिरासत में लिया। इनमें से एक लड़की कोचिंग ड्रेस पहने हुई थी, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस धंधे में नाबालिग भी शामिल हो सकते हैं।

होटल से आपत्तिजनक सामान बरामद
पुलिस ने होटल के कमरों से कई आपत्तिजनक सामान भी बरामद किया है। इसके बाद पुलिस ने होटल के उन कमरों को सील कर दिया है, जहां से युवक-युवतियों को आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ा गया। साथ ही होटल के एक कर्मचारी को भी हिरासत में लिया गया है, जिससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि इस रैकेट के पीछे और कौन-कौन लोग शामिल हैं और कब से यह धंधा चल रहा था।

पुलिस की टीम ने की छापेमारी
इस कार्रवाई के लिए पुलिस ने एक विशेष टीम का गठन किया था, जिसमें नगर थाना के अलावा मुफस्सिल, महिला और अनुसूचित-जनजाति थाना की पुलिस भी शामिल थी। टीम ने बुधवार दोपहर अमित रेस्ट हाउस पर छापा मारा और विभिन्न कमरों की तलाशी ली। इस दौरान अलग-अलग कमरों से युवक और युवतियों को हिरासत में लिया गया।

मोबाइल जब्त, जांच जारी
पुलिस ने मौके पर मौजूद सभी लोगों के मोबाइल फोन जब्त कर लिए हैं और अब इनसे इस रैकेट से जुड़े और सुराग जुटाए जा रहे हैं। पुलिस हिरासत में लिए गए सभी लोगों से पूछताछ कर रही है और होटल के संचालक और अन्य कर्मचारियों की भूमिका की भी जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि इस होटल में काफी समय से देह व्यापार का धंधा चल रहा था और पुलिस को लंबे समय से इसकी सूचना मिल रही थी।

स्थानीय लोगों में रोष
इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में काफी रोष है। उनका कहना है कि इस तरह के अपराध समाज को दूषित कर रहे हैं और युवाओं को गलत रास्ते पर ले जा रहे हैं। पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई की सराहना की जा रही है, लेकिन लोगों की मांग है कि ऐसे रैकेट के संचालकों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए, ताकि इस तरह की घटनाओं पर रोक लगाई जा सके।

समस्तीपुर पुलिस अब इस मामले की गहराई से जांच कर रही है और उम्मीद है कि जल्द ही इस रैकेट से जुड़े अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया जाएगा।

Related Posts