Politics

हेमंत सरकार ने वादे पूरे नहीं किए, महापरिवर्तन रैली लाएगी बदलाव: बाबूलाल मरांडी

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

जमशेदपुर: झारखंड भाजपा के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने शनिवार को जमशेदपुर में आयोजित प्रेसवार्ता में राज्य की हेमंत सोरेन सरकार पर कड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों में यह सरकार अपने वादों पर खरी नहीं उतरी है। मरांडी ने आरोप लगाया, “सरकार ने ठीक से पांच काम भी नहीं किए हैं और चुनावी वादों को पूरा करने में असफल रही है। झारखंड की सड़ी-गली सरकार को बदलना ही भाजपा का उद्देश्य है।”

उन्होंने सरकार पर चुनावी रणनीति के तहत योजनाओं को लागू करने का आरोप लगाया। मरांडी ने कहा, “हेमंत सोरेन ने चुनाव को ध्यान में रखते हुए मंईयां योजना की शुरुआत की है, जबकि इसे पहले शुरू किया जाना चाहिए था। चुनाव से पहले सोरेन ने महिलाओं को 2000 रुपये चूल्हा खर्चा, गरीबों को सालाना 72 हजार रुपये, विधवा और दिव्यांगों को ढाई हजार रुपये पेंशन और 5 लाख बेरोजगारों को नौकरी देने का वादा किया था। लेकिन इनमें से एक भी वादा पूरा नहीं किया गया।”

महापरिवर्तन रैली से आएगा बदलाव

 

मरांडी ने बताया कि 15 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जमशेदपुर में महापरिवर्तन रैली करने आ रहे हैं। उन्होंने कहा, “इस रैली का उद्देश्य राज्य में बड़ा बदलाव लाना है। पीएम मोदी के कार्यक्रम से झारखंड में परिवर्तन साफ दिखाई देगा।”

संथाल में घुसपैठियों की संख्या में बढ़ोतरी

 

मरांडी ने संथाल क्षेत्र में घुसपैठियों की बढ़ती संख्या पर चिंता जताई। उन्होंने कहा, “लोकसभा चुनाव के बाद से संथाल में वोटरों की संख्या में भारी इजाफा हुआ है, जबकि भाजपा के वोटों में कमी आई है। इसका मुख्य कारण घुसपैठ है। हमने झारखंड सरकार से इसकी जांच की मांग की है।”

मरांडी ने कहा कि राज्य की चुनावी प्रक्रिया पर घुसपैठ का असर पड़ रहा है और सरकार को इस मुद्दे पर ध्यान देना चाहिए।

Related Posts