Education

श्रीनाथ कॉलेज ऑफ एजुकेशन में हिंदी दिवस का भव्य आयोजन

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड।आदित्यपुर स्थित श्रीनाथ कॉलेज ऑफ एजुकेशन, आदित्यपुर में हिंदी दिवस बड़े उत्साह और धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर बीएड और डीएलएड के प्रशिक्षुओं के बीच विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जिसमें काव्य पाठ प्रतियोगिता और मुहावरों का प्रयोग कर नाटक प्रतियोगिता प्रमुख रहीं।

नाटक प्रतियोगिता में निर्णायक के रूप में सहायक प्राध्यापक श्रीमती माधुरी कुमारी और श्रीमती रेखा कुमारी गोप ने अपना योगदान दिया, जबकि काव्य पाठ प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका श्री विनय सिंह शांडिल्य ने निभाई। छात्रों ने प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और अपने रचनात्मक कौशल का प्रदर्शन किया।

इस अवसर पर प्रभारी प्राचार्या श्रीमती रचना रश्मि ने सभी को हिंदी दिवस की शुभकामनाएं दीं और संविधान में हिंदी भाषा से जुड़े तथ्यों पर विस्तार से चर्चा की।

उन्होंने हिंदी भाषा के महत्व और उसकी उपयोगिता पर प्रकाश डालते हुए छात्रों को प्रोत्साहित किया कि वे हिंदी भाषा के प्रसार में अपना योगदान दें।

कार्यक्रम का संचालन बीएड की छात्रा यज्ञसैनी ने सफलतापूर्वक किया, जबकि धन्यवाद ज्ञापन शिल्पी कुमारी द्वारा प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम में महाविद्यालय के सभी शिक्षकगण और प्रशिक्षार्थी उपस्थित थे। हिंदी दिवस के इस अवसर पर सभी ने उत्साहपूर्वक भाग लिया और कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ।

Related Posts